TOP STORIESIPL 2021खेल

आईपीएल-2021 के MI Vs RCB के पहले मैच से RCB ने किया जीत से आगाज

मुंबई.Desk/ @rubarunews.com>>  कोरोना काल के बीच आईपीएल 2021 के 14 वे संस्करण के शुरुवात की शुरूवात 9 अप्रैल से हुई जिसमें पहला मैच मुम्बई इंडियनस ओर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में हुआ । जिसमें आईपीएल के पहले मैच से ही RCB ने अपनी जीत का आगाज भी कर दिया और मुंबई इंडियन्स के साथ हुए रोमांचक मुकाबले में MI को 2 विकेट से हरा दिया। यह मैच शुक्रवार को चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए ।
आरसीबी ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने क्रिस लिन उतरे थे। रोहित ने टीम को अच्छी शुरुआत देते हुए 19 रन बनाये पर RCB के लीन की बॉल पर रन आउट होगये जब तक MI का स्कोर 81 होचुका था।




मैच की महत्वपूर्ण घटना
मुम्बई इंडियंस ने पहले बैटिंग करते हुए बेंगलोर के सामने 9 विकेट में 160 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे उसने 20वें ओवर की अंतिम गेंद पर 8 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। MI के कप्तान रोहित के साथ सूर्या ने अपने फैन्स को निराश नहीं किया और 23 गेंदों पर 31 रन की छोटी मगर अहम पारी खेली। बेंगलोर की ओर से हर्षल पटेल ने पांच विकेट लिए जबकि जेमिसन और सुंदर को एक-एक सफलता मिली। पटेल ने अंतिम ओवर में एक भी रन नहीं दिया जबकि तीन विकेट हासिल किए। इस ओवर में मुम्बई के कुल चार विकेट गिरे। एबी डिविलियर्स ने 48 रनों की बेहतरीन पारी खेली और उनके अलावा ग्लैम मैक्सवेल ने 39 व कप्तान विराट कोहली ने 33 रनों की शानदार पारी खेली। मुम्बई की ओर से मार्को जेनसन और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए एवँ सबसे महत्वपूर्ण बात जिसे कप्तान विराट को भी हैरान कर दिया जब मैदान पर आए ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल ने 10वे ओवर की पहली बॉल में मैदान के बाहर 100 मीटर लंबा गगनचुंबी छक्का लगाकर हर किसी का दिल जीत लिया।




मुम्बई की टीम लगातार आठवें सीजन में अपने पहले मैच में हारी है। पर रोचक बात यह रही कि RCB ने आईपीएल सीजन का पहला मुकाबला अपने जीत लिया है। इससे पहले 2007, 2017 और 2019 में बैंगलोर की टीम को सीजन का पहला मैच खेलते हुए हार का सामना करना पड़ा था।
आज खेला जायेगा चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच
शुक्रवार के रोमांचित मैच के बाद IPL का दूसरा मैच शनिवार 10 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आज शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा एवँ 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नही रहा था व टीम लीग के इतिहास में पहली बार प्ले ऑफ में क्वालीफाई नहीं कर सकी थी परन्तु इस सीजन में लोगो की निगाहें फिर धोनी के जबाजो पर रहेगी




चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम से एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डू प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू , रविंद्र जडेजा, मोईन अली, सैम कर्रन, ड्वेन ब्रावो, दीपक चहर और शार्दुल ठाकुर.
व दिल्ली कैपिटल से संभावित रूप से –
ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, , सैम बिलिंग्स, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, कगीसो रबाडा, इशांत शर्मा और उमेश यादव.