TOP STORIESIPL 2021खेलताजातरीन

इस सीजन के सबसे अधिक लक्ष्य के साथ पंजाब ने 4 रन से राजस्थान रॉयल्स को दी मात

रूबरू न्यूज डेस्क >>>> 12 अप्रैल 2021 कोरोना के लगातर बढ़ते संक्रमण के बीच , सोमवार 12 अप्रैल को हुए आईपीएल के चौथे मुकाबला में, पंजाब और राजस्थान रॉयल्स की टीम का हुआ आमना-सामना । मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चल रहे इस रोमांचित मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीत कर गेंदबाजी का फैसला लिया और किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 221 रन का एक विशाल लक्ष्य राजस्थान रॉयल्स के सामने रख दिया। पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 221 रन बनाए।

● मैच से जुड़ी कुछ खास बातें
° केएल राहुल और दीपक हूडा की अर्धशतकीय पारियों के दम पर पंजाब ने 222 रन का विशाल लक्ष्य बनाया।
कप्तान केएल राहुल 91 रन बनाकर आउट हुए। दीपक हुड्डा ने 20 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 64 रन बनाए
° पंजाब की और से दीपक हुड्डा, क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल ने शानदार पारी खेली , झाए रिचर्डसन, केएल राहुल, दीपक हुड्डा ने आउट होने से पहले केएल राहुल के साथ तीसरे विकेट के लिए 47 गेंद में 105 रन की साझेदारी की। पंजाब की ओर से राहुल और मयंक अग्रवाल ने पारी की जोरदार शुरुआत की थी।
°16 ओवर में पंजाब ने 172 रन 2 विकेट साथ बनाये।Z
दीपक हुड्डा ने 16वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने क्रिस मॉरिस के तीसरी गेंद पर एक रन लेकर फिफ्टी पूरी की। उन्होंने अर्धशतक बनाने के लिए 20 गेंद खेलीं। इसमें 6 छक्के और एक चौका शामिल है। 16 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 2 विकेट पर 172 रन है। राहुल ने 38 गेंद में 64 और दीपक हुड्डा ने 21 गेंद में 50 रन बनाए हैं। दोनों के बीच 37 गेंद में 83 रन की साझेदारी हो चुकी है।

° अर्शदीप ने भी पंजाब के लिए काफी अहम भूमिका निभाई ।
° राजस्थान का शुरुआती दौर जरूर खराब रहा जिसमे मोहम्मद शमी के पहले ही ओवर में बेन स्टोक्स बिन खाता खोले पवेलियन लौट गए परन्तु बाद में राजस्थान ने एक अच्छी वापसी की।
° राजस्थान के संजू सैमसन ने बतौर कप्तान पहले ही मैच शतक जड़ दिया है। यह उनका आईपीएल करियर का तीसरा शतक है ।

°16 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 174/4 हो चुका था , जिसमे संजू सैमसन (83*), रियान पराग (25*)के रन शामिल है।संजू सैमसन और रियान पराग के बीच महज 19 गेंदों में ही 50 रनों की साझेदारी रही।
° चेतन सकारिया ने इस आईपीएल का अभी तक का सबसे शानदार कैच पकड़ा। मोरिस की गेंद पर चेतन ने हवा में छलांग लगाकर निकोलस पूरन का एक मुश्किल सा कैच पकड़ा।
° राजस्थान के तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन भी काफी प्रशंसा पूर्ण रहा।

मैच के रोमांचक ओवर में साथ समाप्त हुआ जिसमें पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 4 रन से हराया।
आने वाले मैच की बात की जाए तो आईपीएल के पाँचवा मैच मंगलवार 13 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा।

मुंबई इंडियंस की और से –
रोहित शर्मा, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, ईशान किशन, क्विंटन डिकॉक, सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पांड्या, जयंत यादव, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, शेरफन रदरफोर्ड, अनुकूल रॉय, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा, मिचेल मैक्लेनघन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, नाथन कुल्टर नाइल, मोहसिन खान, प्रिस बलवंत राय सिंह और दिग्विजय देशमुख मैच खेलेंगे।



kkr की तरफ से –
दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव, शुभमन गिल, लॉकी फर्ग्सन, नितीश राणा, रिंकू सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वॉरियर, हैरी गर्नी, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, सिद्धेश लाड, पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, टॉम बैंटन, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, प्रवीण तांबे(अधिकारिक फैसला आना बाकी) और निखिल नाइक होंगे टीम का हिस्सा।