खबरताजातरीनदतियामध्य प्रदेश

दतिया गौरव दिवस की पूर्व संध्या पर पीठ परिसर में 31 हजार दीप जगमगाए

माँ पीतांबरा प्राकट्य उत्सव की पूर्व संध्या पर दीप प्रज्वलन से जगमगाया मंदिर परिसर

पीठ परिसर में जलाए गए 31 हजार दीपक, स्टेडियम में डॉ. मिश्रा ने लिया तैयारियों का जायज

दतिया @Rubarunews.com>>>>>>>>>>>>>>>>>पीताम्बरा माई का प्राकट्योत्सव की तैयारियों को पूर्ण रूप दिया जा रहा है। जिसके चलते पूर्व संध्या पीताम्बरा मन्दिर परिसर में हजारों दीपो का दीप दान कर प्रज्वलित किया गया। जिसकी रोशनी से पूरा मन्दिर परिसर जगमगा उठा।

मन्दिर परिसर में दीप प्रज्वलित करने के साथ हरिद्रा कुंड में दीप जलाए गए। जिसे देख दीपावली पर्व जैसा दृश्य का माहौल बन गया। माई के प्राकट्य उत्सब एवं गौरव दिवस के एक दिन पूर्व दीप प्रज्वलित आयोजन में मंदिर में करीब 31 हजार दीपक जलाएं गए।

दीप प्रज्वलित करने के लिए प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा सहित जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारी के साथ शहर से माई श्रद्धालु एवं भक्तगण बढ़ी संख्या मंदिर पहुंचे ओर दीप प्रज्वलित किये। मालूम हो कि दतिया में पीताम्बरा माई का प्राकट्य उत्सव गौरव दिवस के रूप में बड़ी धूमधाम से मनाया जाना है, जो 24 अप्रैल को मनाया जाएगा।

प्राकट्योत्सव की सम्पूर्ण तैयारिया पूरी कर ली गई। जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री बसुंधरा राजे सिंधिया, गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा सहित हजारों लोग शामिल होंगे। वहीँ इससे पूर्व गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने स्टेडियम में चल रहे आयोजन की तैयारियों का जायजा लिया तथा उन्होंने भण्डारे स्थल पर पहुंच कर लोगो के लिए बनाई जा रही प्रसादी की बूंदी बनाई है।

उल्लेखनीय है कि माँ पीताम्बरा माई का जयंती व प्राकट्य दिवस के उपलक्ष्य में गृहमंत्री डॉ के सरक्षण में जिला प्रशासन द्वारा माई की भव्य रथ यात्रा का दूसरा आयोजन है। वहीँ मन्दिर परिसर में ट्रस्ट द्वारा अपने निर्धारित कार्यक्रम अयोजिय किये जा रहे हैं। जिसे देखने और सुनने के लिए श्रद्धालुओं का मंदिर में तांता लगा हुआ हैं।