राजस्थान

फ्लोअप कैंपों में प्रगति बढ़ाए अधिकारी

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-  जिले में प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत पंचायतों मंे फ्लोअप शिविर लगाए जा रहे हैं। शुक्रवार को बूंदी पंचायत समिति के गुढानाथावतान में आयोजित शिविर का अतिरिक्त जिला कलक्टर (सीलिंग) एयू खान तथा अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) करतार सिंह ने हिण्डोली क्षेत्र के बडानयागांव कैंप का निरीक्षण किया।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ने गुढानाथावतान कैंप में पीएचईडी के अभियंता एवं शिक्षा विभाग के पीईओ की अनुपस्थित पर नाराजगी जताई और संबंधित को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शिविर में कार्यों के निष्पादन की गति को बढाकर अधिक प्रगति अर्जित की जावे। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की प्रगति काफी कम है, इसे पात्र व्यक्तियों को ज्यादा से ज्यादा लाभान्वित कर बढाया जावे।
इस दौरान उन्होंने गुढानाथावतान पीएचसी का भी निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि अस्पताल में साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जावे। उन्होंने संस्थागत प्रसव की कम प्रगति को लेकर निर्देश दिए कि संस्थागत प्रसव के शतप्रतिशत लक्ष्य अर्जित करना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि निशुल्क जांच व दवाई योजना का ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ मिले।
सीमाज्ञान के शतप्रतिशत प्रकरणों का करें निस्तारण
अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) करतार सिंह ने हिण्डोली पंचायत समिति के बडानयागांव में आयोजित फ्लोअप कैंप का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने शिविर में अर्जित प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि श्रमिकांे के सत्यापन आवश्यक रूप से करवा लिया जावे। साथ ही सीमाज्ञान के प्रकरणों का भी शतप्रतिशत निस्तारण सुनिश्चित किया जावे।
उन्होंने निर्देश दिए कि पानी, बिजली की समस्या का शीघ्र समाधान सुनिश्चित किया जावे। उन्होंने आयुर्वेदिक अस्पताल मंे विद्युत कनेक्शन चालू करने के निर्देश भी दिए। इस दौरान हिण्डोली तहसीलदार केसरी सिंह भी साथ रहे।
——