TOP STORIESमध्य प्रदेशश्योपुर

अब लोगों को सिटी स्कैन के लिए बाहर नही जाना पडेगा-केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>केन्द्रीय कृषि मंत्री एवं मुरैना-श्योपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद  नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि अब श्योपुर के लोगां को सिटी स्कैन के लिए बाहर नही जाना पडेगा। आज से यह सुविधा जिला अस्पताल में शुरू कर दी गई है। जिला अस्पताल में 32 स्लाइड की सिटी स्कैन मशीन का लोकार्पण करते हुए उन्होने कहा कि यहां के नागरिकों को सिटी स्कैन के लिए सवाई माधोपुर एवं कोटा जाना पडता था तथा वहां परेशानी के अलावा 3500 से लेकर 5 हजार रूपये तक खर्च करने पडते थे, आने-जाने का मार्ग व्यय अलग से वहन करना पडता था। लेकिन अब 725 रूपयें में यह सुविधा यही उपलब्ध होगी।
केन्द्रीय मंत्री  नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि पहले कोविड और फिर बाढ़ ने श्योपुर के लोगों को परेशानी पैदा की है। लेकिन मैं आपके बीच आता रहा और परेशानियों का समाधान करने के हर संभव प्रयास किये है। चाहे खाद्यान सामग्री का मामला हो या दवाई का बाढ़ के कारण कीचड हटाने हेतु स्वच्छता के लिए अन्यत्र स्थानों से कर्मचारी बुलाकर काम कराया गया तथा बाढ़ग्रस्त लोगो को तात्कालीक सहायता प्रदान करते हुए राहत अभी भी दी जा रही है।  मुख्यमंत्री भी आपके बीच आये है तथा जन जीवन बहाल करने के लिए सभी प्रयास किये गये। उन्होने कहा कि राहत राशि के रूप में 40 करोड रूपयें बाढ़ प्रभवितों के खातो में डाले जा चुके है और अभी यह क्रम चल रहा है। उन्होने कहा कि तत्समय पटवारियों की हडताल होने के कारण फसल नुकसान का आंकलन नही हो पाया था। लेकिन अब सर्वे कराया जाकर राहत राशि डालने की कार्यवाही की जा रही है।
इस अवसर पर जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती कविता मीणा द्वारा अपने उद्बोधन में सिटी स्कैन मशीन की सौगात देने के लिए केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर को धन्यवाद देते हुए आभार व्यक्त किया गया ।
कार्यक्रम की शुरूआत  सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवल के साथ की गई। मंचीय कार्यक्रम की शुरूआत से पहले केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर द्वारा कन्या पूजन किया गया। इस अवसर पर जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों द्वारा केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर का सिटी स्कैन मशीन के लिए आभार व्यक्त करते हुए स्वागत किया गया। कार्यक्रम के अंत में भाजपा जिला अध्यक्ष  सुरेन्द्र जाट द्वारा आभार प्रदर्शन किया गया।

इस अवसर पर कलेक्टर शिवम वर्मा, पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कविता मीणा, भाजपा के जिला अध्यक्ष सुरेन्द्र जाट, पूर्व विधायक दुर्गालाल विजय एवं बृजराज सिंह चौहान, प्रदेश कार्य समिति सदस्य कैलाशनारायण गुप्ता एवं रामलखन नापाखेडली, पूर्व जिला अध्यक्ष  अशोक गर्ग एवं दौलतराम गुप्ता,  बिहारी सिंह सोलकीं,  मूलचंद रावत, डॉ अशोक आचार्य, श्रीमती मिथलेश तोमर आदि उपस्थित थे।