TOP STORIESमध्य प्रदेश

पुलिसकर्मी आपात परिस्थितियों के साथ ही जन-सेवा में भी आगे – मंत्री डॉ. मिश्रा

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com>>गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि पुलिसकर्मी आपात परिस्थितियों के साथ ही जन-सेवाओं में भी सबसे आगे रहते हैं। मंत्री डॉ. मिश्रा ने यह बात जिला चिकित्सालय बैतूल में पुलिसकर्मियों के रक्तदान शिविर में कही। मंत्री डॉ. मिश्रा और लोक निर्माण राज्य मंत्री  सुरेश धाकड़ ने गुरूवार को बैतूल में जिला चिकित्सालय और उत्कृष्ट बालक आदिवासी छात्रावास का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। उन्होंने छात्रावास में आवासीय प्रबंधों का भी निरीक्षण कर विद्यार्थियों से चर्चा की। मंत्री डॉ. मिश्रा और राज्य मंत्री श्री धाकड़ ने छात्रावास में भगवान बिरसा मुंडा और सामाजिक न्याय के प्रणेता भारत रत्न डॉ. बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया।

जिला चिकित्सालय के निरीक्षण में मंत्री डॉ. मिश्रा और राज्य मंत्री श्री धाकड़ ने रक्तदान कर रहे पुलिस के जवानों के जन-सेवा के कार्यों की सराहना की। उन्होंने अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में प्रसूता वार्ड में भर्ती महिलाओं से मुलाकात कर उपचार व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की। प्रसूताओं से अस्पताल में मिल रही सुविधाओं, व्यवस्थाओं और परेशानियों के बारे में जानकारी ली। वार्ड में भर्ती मरीजों के परिजन से भी चर्चा कर समस्याओं के बारे में पूछताछ की।

छात्रावास का निरीक्षण कर विद्यार्थियों से की चर्चा

मंत्री डॉ. मिश्रा और राज्य मंत्री श्री धाकड़ ने उत्कृष्ट बालक आदिवासी छात्रावास में छात्रावास परिसर, कक्षों के साथ ही टॉयलेट्स की स्वच्छता का भी मुआयना किया। उन्होंने विद्यार्थियों से छात्रावास की व्यवस्थाओं के साथ पढ़ाई के संबंध में भी बातचीत की। उन्होंने नीट और जेईई एडवांस की तैयारी कर रहे मेधावी छात्रों को उपयोगी पुस्तकें प्रदान कर शुभकामनाएँ दी।

क्षेत्रीय सांसद  डी.डी. उइके, जिला पंचायत अध्यक्ष  राजा पंवार, विधायक आमला डॉ. योगेश पंडाग्रे, जिला पंचायत उपाध्यक्ष  हंसराज धुर्वे, पूर्व सांसद  हेमंत खंडेलवाल,  आदित्य शुक्ला सहित अन्य जन-प्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद रहे।