राजस्थान

ट्रक की टक्कर हुई गाय-भैंसों की मौत को लेकर मुआवजे के लिए कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

कोटा.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- आरकेपुरम् थाना क्षेत्र में 10 अक्टूबर रविवार की सुबह तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से मवेशियों की मौत के मामले में पीड़ितों को मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर कृषि उपजमंडी समिति के पूर्व उपाध्यक्ष देवा भड़क ने जिला कलेक्टर से मुलाकात की। इस दौरान जिला कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा।

देवा भड़क ने जिला कलेक्टर को बताया कि रविवार की सुबह करीब सात बजे रावतभाटा रोड़ पर दौलतगंज गांव में एक ट्रक ने 16 गाय-भैंसों को कुचल दिया, इस दुर्घटना में 10 गाय-भैंसों की मृत्यु हो गई। गाय-भैंस के मालिक गरीब लोग हैं, इनका परिवार का भरण-पोषण इन्हीं पर आधारित है। गुर्जर समाज के इन लोगों के पास ना तो खेती बाड़ी है और ना ही कोई काम धंधा है, यह लोग केवल पशुपालन करके अपना एवं अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं और उक्त हादसा होने के बाद से घर का चूल्हा बुझ गया, जिससे उपरोक्त लोगों का परिवार गहरे सदमे में है।
उन्होंने जिला कलेक्टर से भविष्य में ऐसी घटनाओं के लिए किसानों व पशुपालकों के हित में एक मुआवजा राशि भी तय किये जाने का भी आग्रह किया। इस दौरान उनके साथ पीड़ित परिवार के ग्रामीणजन भी मौजूद रहे।