TOP STORIESमध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट 16 मई से 10 जून तक बंद रहेंगे , अत्यावश्यक मामलो पर ही होगी सुनवाई

जबलपुर.Desk/ @www.rubarunews.com- मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की मुख्य पीठ जबलपुर और  ग्वालियर एवम इंदौर खंडपीठ में ग्रीष्मकालीन अवकाश 16 मई से शुरू हो गई है। समर वेकेशन के दौरान 16 मई से 10 जून तक हाईकोर्ट सामान्य सुनवाई के लिए बंद रहेंगे। हालांकि विशेष वेकेशन बेंच के समक्ष अत्यावश्यक मामले सुने जाएँगे।

जबलपुर स्थित मुख्य पीठ और ग्वालियर एवम इंदौर की खंडपीठ दिनांक 16 मई 2022 से 10 जून 2022 तक सामान्य सुनवाई के लिए बंद रहेंगे। क्योंकि 10 जून को शुक्रवार होने और शनिवार रविवार का अवकाश होने से  हाईकोर्ट का सामान्य कामकाज सोमवार दिनांक 13 जून 2022 से शुरू होगा। हालांकि आपातकालीन एवं अत्यावश्यक मामलों की सुनवाई मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय जबलपुर मुख्य पीठ में हो सकती है। इसके लिए डेटशीट घोषित कर दी गई है। मई के महीने में 17, 19, 23, 26, 30 और जून के महीने में 2, 6 एवं 9 तारीख को सुनवाई होगी।
समर वेकेशन के  दौरान, अत्यावश्यक आपराधिक या दीवानी मामले जिन्हें एक डिवीजन बेंच द्वारा सुना जाना आवश्यक है, उन्हें एक डिवीजन बेंच के समक्ष रखा जाएगा जिसमें वरिष्ठ सिटिंग जज और अन्य उपलब्ध सदस्य शामिल होंगे।यदि किसी भी तिथि को कोई खंडपीठ उपलब्ध नहीं है तो खंडपीठ के मामलों को उसी तारीख को उपलब्ध डिवीजन बेंच के समक्ष  बेंच ग्वालियर या इंदौर बेंच में सूचीबद्ध किया जाएगा और वर्चुअल मोड के माध्यम से सुनवाई की जाएगी।