राजस्थान

लीला के प्रवेश पत्र में आ गया लोकेश का नाम Lokesh’s name appeared in Leela’s admit card

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>>वनरक्षक भर्ती परीक्षा के दौरान  शनिवार को राजकीय महाविद्यालय बूंदी परीक्षा केंद्र पर एक महिला परीक्षार्थी के प्रवेश पत्र में त्रुटि होने से महिला को परीक्षा के रोकने पर हंगामा हो गया। महिला परीक्षार्थी को परीक्षा  दिलवाने के लिये परीक्षार्थी को लेकर  कांग्रेस नेता चर्मेश शर्मा व पार्षद अंकित बूलीवाल महाविद्यालय के भीतर परीक्षा केंद्र पर ही पहुंच गये। परीक्षा केंद्र पर कांग्रेस नेता चर्मेश शर्मा के पहुंचने की सूचना के बाद कॉलेज प्रशासन भी सकते में आ गया। उधर शर्मा महिला परीक्षार्थी को परीक्षा दिलवाने की बात पर अड़ गये। शर्मा ने जिला नियंत्रण कक्ष और उच्च अधिकारियों को भी सारी स्थिति की जानकारी देते हुये कहा किसी दूसरे की गलती की सजा परीक्षार्थी को नहीं दी जा सकती है। । जिस पर काफी देर चले हंगामे के बाद प्राचार्य एनके जैतवाल बाहर आये और निर्धारित समय के आखिरी क्षणों में महिला परीक्षार्थी लीला कुमारी मीणा को परीक्षा की अनुमति दे दी गयी।

लीला के प्रवेश पत्र में आ गया लोकेश का नाम Lokesh’s name appeared in Leela’s admit card

लीला के प्रवेश पत्र में लोकेश का नाम

परीक्षार्थी लीला कुमारी मीणा के प्रवेश पत्र में फोटो के नीचे अंग्रेजी में लोकेश लिखा हुआ था। जिसके बाद महिला परीक्षार्थी को महाविद्यालय के बाहर ही रोक लिया गया और कहा गया कि  जो हस्ताक्षर प्रवेश पत्र में है हुबहू वही हस्ताक्षर करने पड़ेंगे तभी जाकर परीक्षा के अनुमति दी जायेगी।प्रवेश पत्र में हस्ताक्षर के स्थान पर किसी दूसरे व्यक्ति का नाम छपे होने से परीक्षा से रोकने का पता चलते ही महिला परीक्षार्थी की आंखों से आंसू छलक आये और वह जोर जोर से रोने लगी। बाद में किसी ने कांग्रेस नेता चर्मेश शर्मा को सूचना दी तो शर्मा तत्काल बूंदी नगर परिषद के पार्षद अंकित बूलीवाल के साथ महाविद्यालय पहुंचे।

निर्दोष परीक्षार्थी को मानसिक प्रताड़ना क्यों- शर्मा

प्रवेश पत्र में त्रुटि पर महिला परीक्षार्थी को रोके जाने के मामले में कांग्रेस नेता चर्मेश शर्मा ने कहा कि सारे मामले में एक निर्दोष परीक्षार्थी को अनावश्यक मानसिक प्रताड़ना झेलनी पड़ी है।उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में परीक्षार्थियों को स्वतः ही अनुमति दे देनी चाहिये।

बच्चे को थैलेसीमिया,परिवार में आर्थिक परेशानी

परीक्षार्थी लीला कुमारी मीणा ने कहा कि वह पिछले काफी समय से बड़ी उम्मीद के साथ मेहनत से वनरक्षक परीक्षा की तैयारी कर रही है।लीला ने बताया कि उसके बच्चे को थैलेसीमिया की बीमारी है और ऐसे में बच्चे के इलाज के लिये परिवार की आर्थिक परेशानी को दूर करने के लिए वह भर्ती परीक्षाये दे रही है। मीरा ने कहा कि शनिवार को एक बार तो परीक्षा देने की पूरी उम्मीद ही टूट गयी थी लेकिन कांग्रेस नेता  चर्मेश शर्मा ने महाविद्यालय परीक्षा केंद्र पहुंचकर आखिर तक संघर्ष किया और अंततः आखिरी क्षणों में परीक्षा की अनुमति मिल गयी।