शुरू होने वाला हैं भारतीय क्रिकेट का त्योहर , जानिये IPL2021 की सारी जानकारी…

मुम्बई.(प्रत्यक्षा सक्सेना) @www rubarunews.com- कोरोना काल के बीच आईपीएल 2021 के 14 वे संस्करण के शुरुवात में बस कुछ दिन का ही इंतजार रह गया है। 9 अप्रैल से शुरू होने वाली आईपीएल की जंग 30 मई तक खेली जाएगी। इस बीच 8 टीमों के कुल 56 मैच खेले जाएंगे और इस बार की विशेष बात यह रही कि कोई भी टीम अपने घरेलू मैदान पर मैच नहीं खेलेगी । आईपीएल 2021 का पहला मुकाबला चेन्नई में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। के मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से शुरू होंगे। शुरुवाती दिन से ही एक ही दिन में आईपीएल के 2 मैच खेले जाएंगे जिसमे पहला मैच दोपहर बाद 3.30 बजे से होगा और दूसरा मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होगा।




आईपीएल टीम्स से जुड़ी कुछ खास बातें ~
● इस बार आईपीएल 2021 के सभी मैच देश भर के सिर्फ 6 शहरों में खेले जाएंगे जिनमें चेन्नई अहमदाबाद, बैंगलुरु, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता शामिल है एवँ कोरोना गाइड लाइन्स को देखते हुए इनमे भी सबसे अधिक मैच मुंबई के वानखेड़े में जहां 10 मैच, कोलाकाता के ईडन गार्डन पर भी 10 मैच , बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भी 10 मैच और अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 8 मुकाबले खेले जाएंगे।




● हर बार की तरह आईपीएल में 08 टीमें हिस्सा लेंगी जिनमे : चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें शामिल हैं।
● पहली बार इतने कम अवधि के अंदर दूसरी बार आयोजित किया जा रहा है औऱ सख्त नियमो में बंद दरवाजों में ही मैच आयोजित किए जाएंगे।
● आईपीएल के सभी मैच का प्रसारण लगभग पूरी दुनिया में किया जाएगा , स्टार स्पोर्टस के सभी चैनल एवं हॉटस्टार पर लाइव स्ट्रीमिंग से देखा जासकता है ।