मध्य प्रदेशश्योपुर

अस्पताल का निरीक्षण, आयुष अधिकारी को नोटिस Inspection of hospital, notice to AYUSH officer

श्योपुर.desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर शिवम वर्मा द्वारा जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन डॉ दिलीप सिकरवार को पार्किग व्यवस्था सुव्यवस्थित करने के लिए निर्देश दिये गये। साथ ही अस्पताल परिसर में स्थापित आयुष विंग के निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित आयुष डॉ जीपी वर्मा को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गये।
इस अवसर पर अपर कलेक्टर डॉ अनुज कुमार रोहतगी, एसडीएम कराहल लोकेन्द्र सरल, डीपीओ महिला बाल विकास ओपी पाण्डेय, सहायक संचालक रिशु सुमन आदि उपस्थित थे।
कलेक्टर शिवम वर्मा ने अस्पताल में ओपीडी का निरीक्षण किया तथा पर्चा बनाये जाने की व्यवस्था सहित रोगियों के बैठने एवं पंखे, पानी, साफ-सफाई आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। सिविल सर्जन डॉ सिकरवार ने जानकारी दी कि वर्तमान में 1200 के लगभग ओपीडी चल रही है।
कलेक्टर शिवम वर्मा ने पार्किग व्यवस्था का अवलोकन करते हुए अतिरिक्त पार्किग के लिए तैयार किये जा रहे स्थान पर पेवर ब्लॉक लगाने के निर्देश दिये। साथ ही वृक्षारोपण करने के निर्देश भी दिये गये।

अस्पताल का निरीक्षण, आयुष अधिकारी को नोटिस Inspection of hospital, notice to AYUSH officer

 कलेक्टर शिवम वर्मा द्वारा अस्पताल परिसर में स्थित आयुष विंग का अवलोकन किया तथा उपस्थित रोगियों से चर्चा की गई, उन्होंने इस दौरान अनुपस्थित आयुष चिकित्सक एवं जिला आयुष अधिकारी डॉ जीपी वर्मा को दूरभाष पर सूचना देकर मौके पर बुलाया गया एवं हिदायत दी गई कि सुबह 09 बजे से दोपहर 02 बजे तक रोगियों को देखने के समय अनिवार्य रूप से उपस्थित रहे तथा अस्पताल में उपस्थित रोगियों को उपचार करने के निर्देश दिये गये। आयुष विंग में अव्यवस्थाओं तथा साफ-सफाई पर्याप्त न होने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गये। साथ ही कहा कि परिसर में औषधिय पौधे तुलसी, ग्लोय, एयलोबेरा, ऑवला आदि हर्बल पौधे लगाये जाये। आयुष ब्लॉक की पुताई कराने एवं एन्ट्रेस को आकर्षक बनाने के निर्देश भी दिये गये। इसके अलावा आयुष विंग में बगैर वर्दी के उपस्थित कर्मचारी  हरिभजन को नोटिस जारी करने के साथ ही गणवेश में अस्पताल में मौजूद रहने तथा रोगियों को व्यवस्थित रूप से बैठने आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिये गये।