FEATUREDमध्य प्रदेशश्योपुर

हर घर तिरंगा अभियान 11 अगस्त से 17 अगस्त तक

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-कलेक्टर  शिवम वर्मा ने कलेक्टेªट सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देश दिये कि 11 अगस्त से 17 अगस्त 2022 तक हर घर तिरंगा अभियान आयोजित किया जायेगा। जिसके तहत सभी शासकीय, अशासकीय संस्थाओं में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जायेगा। जिले में राष्ट्रीय ध्वज फहराये जाने की संख्या का आंकलन करते हुए उपलब्धता सुनिश्चित की जायें। संबंधित विभागीय अधिकारी इसके क्रियान्वयन की तैयारियां अभी से शुरू कर दें। उन्होने कहा कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य देशवासियों में राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता उत्पन्न कर देशभक्ति की भावना जागृत करना तथा अपने घर पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को स्वयं क्रय कर लगाने के लिए प्रेरित करना है। बैठक में अपर कलेक्टर  टीएन सिंह, एसीईओ जिला पंचायत  गोविन्द सिंह राजावत, एसडीएम  लोकेन्द्र सरल, डिप्टी कलेक्टर  मनोज गढवाल सहित विभिन्न विभागो के अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर शिवम वर्मा ने समय सीमा की बैठक के दौरान निर्देश दिये कि विभिन्न न्यायालयो में जिन विभागो के प्रकरण चल रहे है, उनमें यथाशीघ्र जवाब दावे प्रस्तुत करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जायें। उन्होने लंबित सीएम हेल्पलाइन के निराकरण के निर्देश भी विभागीय अधिकारियों को दिये।
एसीईओ जिला पंचायत  गोविन्द सिंह राजावत ने हर घर तिरंगा अभियान की समीक्षा के दौरान जानकारी दी कि जिले में लगभग 01 लाख 26 हजार हाउस होल्ड है तथा शासकीय, गैर शासकीय संस्थाओं की संख्या मिलाकर कुल लगभग 01 लाख 29 हजार झण्डो की आवश्यकता का प्रारंभिक रूप से आंकलन किया गया है। जिले में यूरिया, डीएपी की उपलब्धता के संबंध में उपसंचलक कृषि  पी गुजरे ने बताया कि यूरिया, डीएपी एवं एनपीके जिले में पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। जिन किसानों को एनपीके की आवश्यकता है, वे धानमिल गोदाम से प्राप्त कर सकते है।