TOP STORIESताजातरीन

अलविदा – मुलायम सिंह यादव। Goodbye – Mulayam Singh Yadav

गुरुग्राम(उत्तर प्रदेश).Desk/ @www.rubarunews.com>>  उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने 82 साल की उम्र में आज सुबह 8:16 पर अंतिम सांस ली।
उत्तर प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रहे मुलायम सिंह के निधन से राजनीति के एक युग का अंत हो गया। वे पिछले कई दिनों से हरियाणा के गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे।

अलविदा – मुलायम सिंह यादव। Goodbye – Mulayam Singh Yadav

मुलायम सिंह को यूरिन संक्रमण, ब्लड प्रेशर की समस्या, और सांस लेने में तकलीफ के चलते अस्पताल में भर्ती किया गया था।उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी।
सबके नेता जी नही रहे
मुलायम सिंह यादव के निधन पर उनके बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री यादव भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि मेरे पिताजी और सबके नेताजी नही रहे।
मुलायम सिंह यादव वर्तमान में मैनपुरी सीट से लोकसभा सांसद थे। मुलायम सिंह यादव को उत्तरप्रदेश राज्य ही नही बल्कि देश की राजनीति में भी प्रमुख नेताओं ने गिना जाता था। 22 नवम्बर 1939 को इटावा जिले के सैफई गांव में जन्मे मुलायम सिंह यादव तीन बार उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे वह केंद्र सरकार में रक्षा मंत्री भी रह चुके है। इसके अलावा वे 8 बार विधायक और 7 बार लोकसभा सांसद भी चुने जा चुके है।
इन्होंने जताया दुःख
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट कर कहा कि देश मे जब भी मर्यादित और संसदीय परम्पराओं वाली राजनीति की चर्चा होगी तो मुलायम सिंह यादव जी का जिक्र जरूर होगा.उनका जाना देश की समाजवादी विचारधारा और राजनीति के लिए बड़ी क्षति है. मेरा सौभाग्य है कि वो सदन में मेरे साथी सदस्य रहे और उनका हमेशा सहयोग मिला.

प्रधानमंत्री  मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि मुलायम सिंह यादव जी एक विलक्षण व्यक्तित्व के धनी थे. उन्हें एक विनम्र और जमीन से जुड़े नेता के रूप में व्यापक रूप से सराहा गया, जो लोगों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील थे. उन्होंने लगन से लोगों की सेवा की और लोकनायक जेपी और डॉ. लोहिया के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया.