मध्य प्रदेशश्योपुर

आदर्श आचरण संहिता का पालन करें अभ्यर्थी- कलेक्टर

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के तहत जिला पंचायत सदस्यों को निर्वाचन प्रतीक आवंटन के दौरान आयोजित बैठक में कलेक्टर  शिवम वर्मा एवं प्रेक्षक आरपी भारती द्वारा सभी अभ्यर्थियों से आदर्श आचरण संहिता का पालन करने की अपेक्षा करते हुए कहा कि निर्विघ्न, शांतिपूर्ण निर्वाचन के लिए सभी अभ्यर्थी सहयोग प्रदान करें तथा शांतिपूर्ण तरीके से निर्वाचन नियमों के तहत अपने-अपने क्षेत्रो में निर्वाचन लडे। इस अवसर पर सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम श्योपुर  लोकेन्द्र सरल, कलेक्टर कार्यालय अधीक्षक दिलीप बंसल तथा जिला पंचायत के विभिन्न वार्डो से निर्वाचन लडने वाले अभ्यर्थी आदि उपस्थित थे।
कलेक्टर  शिवम वर्मा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सभी अभ्यर्थी ऐसे सभी कार्यो से परहेज करे जो चुनाव के कानून के अंतर्गत निषेध है। ऐसे कोई पोस्टर, इश्तहार, पेम्पप्लेट न निकाले, जिसमें मुद्रक और प्रकाशन का नाम, पता न हों। उन्होने कहा कि मतदान केन्द्र के 100 मीटर के अन्दर किसी प्रकार का चुनाव प्रचार या मत संयाचना नही करें। मतदाताओं को मतदान केन्द्र पर लाने या ले जाने के लिए वाहनों का उपयोग नही करें। उन्होने कहा कि लोकतांत्रिक तरीके से सौहार्दपूर्ण वातावरण में सभी अभ्यर्थी अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र में अपना निर्वाचन लडें तथा प्रशासन को सहयोग करे।
इस अवसर पर प्रेक्षक  आरपी भारती ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन राजनैतिक दलीय आधार पर नही होते हैै। अतः चुनाव की प्रचार सामग्री में किसी भी राजनैतिक दल, व्यक्ति का प्रतीक चिन्ह का उपयोग नही किया जायेंगा। मतदान की समाप्ति के लिए नियत किए समय के साथ समाप्त होने वाले पिछले 48 घंटो की कालावधि के दौरान सार्वजनिक सभा नही की जायें। मतदान शांतिपूर्ण तथा सुचारू रूप से संपन्न कराने में अधिकारियों के साथ सहयोग प्रदान करें। उन्होने कहा कि सभी अभ्यर्थी निर्वाचन के तहत जारी दिशा-निर्देशों का पालन करे। मतदाताओं को पहचान की पर्चिया सादे कागज पर दी जायें। पर्ची में मतदाता का नाम, पिता अथवा पति का नाम, वार्ड क्रमांक, मतदान केन्द्र क्रमांक तथा मतदाता सूची में उसका अनुक्रमांक के अलावा और कुछ नही लिखा जायें।