सेवढ़ा क्षेत्र में हाइटेंशन लाइन से शार्ट सर्किट से खड़ी गेहूं की फसल में लगी आग

सेवढ़ा क्षेत्र में हाइटेंशन लाइन से शार्ट सर्किट से खड़ी गेहूं की फसल में लगी आग

दतिया @rubarunews.com>>>>>>>>>  सेवढ़ा क्षेत्र में ग्राम पोरसा एवं गोपालपुरा के बीच निकली हाइटेंशन लाइन से हुए शार्ट सर्किट के कारण खेतों में खड़ी फसल में आग लगी। इस आगजनी में तीन गांवों के किसानों को भारी नुकसान होने की जानकारी है। इस बार भी समय पर फायर बिग्रेड न पहुंचने से आग तांडव रोक पाना मुश्किल हो रहा था।

 

ग्रामीणों का आरोप है कि सूचना मिलने के बाद भी दो घंटे तक कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। आगजनी से नाराज किसानों ने बिजली कंपनी के कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग की। किसानों ने भगुवापुरा-आलमपुर मार्ग किसानों ने जाम लगने का किया किया प्रयास लेकिन मौके पर आला अधिकारी पहुंचे और किसानों को समझाया।

शार्ट सर्किट की वजह से सेवढ़ा अनुभाग के ग्राम पोरसा खुर्द के खेतों में सोमवार की दोपहर अचानक आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि खेतों में खड़ी गेंहूं की फसल देखते ही देखते आग के हवाले हो गई और आसपास के खेतों की फसल राख हो गई।आग लगने की सूचना दी फायर बिग्रेड और अधिकारियों दी। सेवढ़ा व आलमपुर की फायर बिग्रेड घटना स्थल के लिए रवाना हुई। मौके पर पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद फायर बिग्रेड पहुंचने पर आग पर काबू पा सके।