मध्य प्रदेश

शासकीय कार्य में बाधा डालने एवं बिजली कर्मी से मारपीट करने पर एफआईआर दर्ज FIR registered for obstructing government work and assaulting an electrician

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com>>मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा भोपाल शहर के छोला ज़ोन में काज़ी कैम्प में शासकीय कार्य के दौरान बिजली कंपनी के कर्मचारी से अभद्र व्यवहार, मारपीट करने एवं जान से मारने की धमकी देने के आरोप में एक आरोपी पर एफ.आई.आर. दर्ज कराई गई है।

कंपनी के छोला ज़ोन जे.पी. नगर कार्यालय के लाइन मेन करन सिंह एवं अन्य स्टाफ़ द्वारा काज़ी कैम्प वसीम मसाला डीपी के पास लाइन सुधार का कार्य किया जा रहा था। इस दौरान काजी कैम्प निवासी गोलू आत्मज सईद कटी द्वारा शासकीय कार्य में बाधा डालने के साथ ही बिजली कंपनी के कर्मचारियों से दुर्व्यवहार, मारपीट एवं जान से मारने की धमकी दी गई। कंपनी द्वारा घटना के तुरंत बाद हनुमानगंज भोपाल थाने में शासकीय कार्य में बाधा डालने, कर्मचारी से मारपीट, जान से मारने की धमकी देने एवं दुर्व्यवहार करने पर एफ.आई.आर. दर्ज कराई गई है। थाना हनुमानगंज द्वारा आरोपी के विरूद्ध भारतीय दंड संहिता 1860 अधिनियम की धारा 353, 332, 294 एवं 506 में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना प्रारंभ कर दी गई है।

शासकीय कार्य में बाधा डालने एवं बिजली कर्मी से मारपीट करने पर एफआईआर दर्ज FIR registered for obstructing government work and assaulting an electrician

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा ने बिजली के मैदानी कर्मचारियों और अधिकारियों को ड्यूटी के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा मारपीट/दुर्व्यवहार की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने तुरन्त एफ.आई.आर. कराने के निर्देष दिए हैं। प्रायः देखने में आ रहा है कि बिजली कर्मियों पर ड्यूटी के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा मारपीट/दुर्व्यवहार किया जा रहा है। चूंकि ऐसी घटनाएं विद्युत अधिकारियों और कर्मचारियों का मनोबल गिराती हैं, इसलिए कंपनी के कार्यक्षेत्र में कार्यरत सभी नियंत्रणकर्ता अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि मैदानी अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ होने वाली दुर्व्यवहार या मारपीट की घटनाओं को पूरी गंभीरता से लिया जाए।