क्राइमताजातरीनदतियामध्य प्रदेश

गोराघाट पुलिस द्वारा दुष्कर्म का मामला दर्ज नही करने पर एसपी से गुहार लगाने के बाद दर्ज हुई एफआईआर

ग्राम उचाड़ में महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म, चार आरोपियों पर मामला दर्ज

दतिया @rubarunews.com>>>>>>>>>>>>>> दतिया जिले के गोराघाट थाना क्षेत्र के ग्राम उचाड़ में एक महिला के साथ घर में घुसकर गेंग रेप किये जाने का मामला सामन आया है। जहाँ पीड़ित महिला ने अपने ही ग्राम के चार आरोपियों पर सामूहिक बलात्कार करने का आरोप लगाया है।

घटना के बाद जब पीड़ित महिला अपने पति के साथ रिपोर्ट करने थाने पहुँची तो उसकी रिपोर्ट नही लिखी गई तथा छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर चलता कर दिया गया है। जिस पर पीड़ित महिला ने जिला मुख्यालय पहुँचकर पुलिस अधीक्षक अमनसिंह राठौड़ को अपनी आपबीती लिखित में बताई तो उसके बाद आरोपियों के विरुद्ध बलात्कार का मामला दर्ज किया गया।

जानकारी के अनुसार गोराघाट थाना के उचाड़ ग्राम में रहने वाली महिला के परिजन जब शादी में महाराजपुर डबरा गये हुए थे। तब वह घर मे अकेली थी। जिस पर अकेलेपन का फायदा उठाते हुये रात में महिला के घर में आरोपी आ गए और घर मे घुसकर कालू साहू, मुकुट केवट, किशन बघेल एवं नीरज केवट ने सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया तथा दुष्कर्म करने उपरांत महिला को जान से मारने की धमकी देकर भाग निकले।

इस डर से महिला पांच दिन तक रिपोर्ट करने थाने नही पहुँच पाई। डर के माहौल में अपने पति के साथ 1 जून को पति के साथ महिला थाने पहुंची तो थाना प्रभारी कमल कमल गोयल ने बलात्कार का मामला दर्ज न कर छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर महिला को थाने से रवाना कर दिया। इस मामले में महिला के बार बार कहने के बाद भी उसका मेडीकल भी नहीं करवाया गया है ओर न घटना में सबूत के तौर पर उसके अन्तरबस्त्र को जब्त किया गया है।

जानकारी में यहाँ तक है कि जब महिला ने पुलिस की गलत कार्रवाई का विरोध किया तो पुलिस ने महिला को दो दिन थाने पर अवैध निरोध में रखा। महिला से थाने में आरोपियों के पक्ष में जबरन राजीनामा भी लिखवा लिया गया है। जिससे आरोपियों के हौंसले बुलंद हैं और उन्होंने पीड़िता को परेशान करना शुरु कर दिया। जिससे पीड़ित महिला का परिवार अब गांव में नहीं रह पा रही है और पीड़िता न्याय के लिए दतिया में पुलिस अधिकारियों के चक्कर लगा रही है।

उक्त पीड़ित महिला को थाना गोराघाट से न्याय नही मिला तो महिला ने दतिया मुख्यालय आकर पुलिस अधीक्षक को अपनी आपबीती लिखित में बताई ओर कार्यवाही की मांग की। जिस पर चार आरोपियों के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया है। वही दूसरी तरफ पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ का कहना है कि पहले महिला ने सिर्फ छेड़छाड़ की बात कही थी तथा दुष्कर्म की बात नहीं कही थी। आज वह अपना व्यान बदल कर बोल रही है। हम घटना की जांच कर कार्रवाई करेंगे।

वही थाना प्रभारी कमल गोयल ने बताया है कि महिला जब आई थी तब आरोपियों से जमीनी सम्बधी विवाद बता रही थी तथा आज दुष्कर्म का आरोप लगा रही है। महिला की रिपोर्ट पर चार लोगों के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है।