बिहार

विद्यालय के बच्चों एवं अभिभावकों के बीच हेलमेट का वितरण Distribution of helmets among school children and parents

पटना.Desk/ @www.rubarunews.com-राजधानी पटना के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय कुरथौल में बच्चों एवं अभिभावकों के बीच सड़क सुरक्षा अभियान के तहत हेलमेट का वितरण किया गया।

विद्यालय के बच्चों एवं अभिभावकों के बीच हेलमेट का वितरण Distribution of helmets among school children and parents

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के सौजन्य से इंडियन हेड इंजरी फाउंडेशन ने पटना में सुरक्षा अभियान की शुरुआत की है। इस कार्यक्रम में स्कूली बच्चों और उनके माता-पिता के बीच सड़क सुरक्षा के महत्व और हेलमेट के उपयोग के बारे में “राइड टू सेफ्टी” नामक पहल के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है।

पर्यावरण संरक्षण को लेकर चलाया गया जागरूकता अभियान Awareness campaign launched for environmental protection

इसी क्रम में उत्क्रमित मध्य विद्यालय कुरथौल में राष्ट्रीय-राजकीय सम्मान से सम्मानित समाजसेविका-शिक्षिका डा. नम्रता आनंद के नेतृत्व में उत्क्रमित मध्य विद्यालय कुरथौल में बच्चों व उनके अभिभावकों को हेलमेट वितरित किया गया।
डा. नम्रता आनंद ने बताया कि सड़क सुरक्षा को लेकर आमजन को जागरूक करने के लिए राइड टू सेफ्टी चलाया जा रहा है,जिसका उद्देश्य पटना में सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करना है साथ ही स्कूल के विद्यार्थियों को अभी से ही सड़क के नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करना है। उन्होंने बताया कि बिना हेलमेट बाइक, स्कूटर एवं स्कूटी चलाना चाहे-अनचाहे किसी बड़ी दुर्घटना को बुलावा देने जैसा है।हेलमेट न सिर्फ हमारी सिर की सुरक्षा करता है बल्कि हमें कड़ी धूप से लेकर धूल, पानी और एलर्जी से भी बचाता है।हेलमेट हमारे जीवन के लिए बहुत उपयोगी है।हेलमेट का उपयोग नहीं करने से हादसे में अनहोनी का खतरा बना रहता है।यातायात नियमों का पालन करने से हादसों से बचा जा सकता है। अधिकांश हादसे ओवर स्पीड और लापरवाही के कारण होते हैं। दोपहिया वाहन के दुघर्टनाग्रस्त होने पर सिर में चोट की वजह से सबसे ज्यादा मौतें होती हैं। हेलमेट के उपयोग से इससे बचा जा सकता है।