राजस्थान

भौतिक सत्यापन के लिए लंबित प्रकरणों का तीन दिन में करें निस्तारण

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-  जिला कलेक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी ने श्रम विभाग से सम्बद्ध बजट घोषणा की प्रगति की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए।
बैठक में जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए कि ज़िले में भौतिक सत्यापन के लिए लंबित 1285 आवेदनों का निस्तारण 3 दिवस में किया जावे। उन्होंने लम्बित आवेदनों को गम्भीरता से लेते हुए असंतोष जताया। साथ ही निर्देश दिए कि जिन व्यक्तियों का सत्यापन आदिनांक तक नही हो पाया है उनकी सूची विभाग को अविलंब प्रस्तुत करें तथा स्वयं के नोटिस बोर्ड पर भी चिपकाये। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रतिदिन किये गए सत्यपनो की संख्या वाट्सएप् ग्रुप पर भी शेयर करें।
उन्हांेने बताया कि जिले में किए गए सत्यापनो का क्रॉस वेरिफिकेशन किया जाएगा। इसके लिए संबधित तहसीलदार, विकास अधिकारी, श्रम विभाग के प्रतिनिधियों का दल गठित किया गया है। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी उनके प्रतिनिधियों को निर्देशित कर उनकी सूचना नाम व मोबाइल नंबर श्रम विभाग को अविलंब देवे। ताकि क्रोस वेरिफिकेशन की कार्यवाही की जा सके। क्रॉस वेरिफिकेशन का संपूर्ण कार्य आगामी 7 दिवस में पूर्ण कर लिया जावे।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (सीलिंग) एयू खान, उपखण्ड अधिकारी हेमराज परिडवाल, श्रम कल्याण अधिकारी विपिन काला मौजूद रहे।