खबरताजातरीनदतियामध्य प्रदेश

दतिया जिला शिक्षा के क्षेत्र में हब के रूप में विकसित हो रहा है – डाॅ. मिश्रा

नर्सिग एसोसिएशन दतिया का सम्मान समारोह सम्पन्न

दतिया @rubarunews.com>>>>>>>>>>>>> मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी कार्य विभाग के मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दतिया शिक्षा के क्षेत्र में शीघ्र ही हब के रूप में विकसित हो रहा है। इस दिशा में दतिया में नर्सिग काॅलेजों, मेडीकल काॅलेज होने के साथ फिसरीज काॅलेज, बेडनरी काॅलेज का कार्य भी तेजी से शुरू हो गया है।

कार्यक्रम में नर्सिग काॅलेज एसोसिएशन ने गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्रा का सम्मान भी किया। गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र शनिवार को दतिया में पटवारी फार्म हाउस में नर्सिग काॅलेज एसोसिएशन दतिया द्वारा आयोजित सम्मान समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर पहले की अपेक्षा काफी कम रही है। प्रतिदिन 70 हजार कोरोना टैस्ट किए जा रहे है। माईनस जीरो पाइंट 1 संक्रमण दर है।

उन्होंने कहा कि दतिया आने वाले समय में ऐजूकेशन हब के रूप में जाना जायेगा। जहां वेटनरी काॅलेज, फिसरीज काॅलेज एवं पुलिस ट्रेनिंग स्कूल की शुरूआत हो चुकी है। इस दिशा में कार्य भी शुरू हो चुका है। यह सारे प्रोफेशनल काॅलेज विधानसभा क्षेत्र दतिया के तहत् विकसित हो रहे है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जहां सम्पूर्ण देश में मंदी का दौर रहा वहीं दतिया में लोगों को परेशानी नहीं होने दी।

गृह मंत्री डाॅ. मिश्रा ने कहा कि जिले में मेडीकल काॅलेज एवं जिला चिकित्सालय होने के कारण कोरोना काल में दवाईयां, आॅक्सीजन, वेंटीलेटर आदि की किसी भी प्रकार की कमी नहीं होने दी गई। उन्होंने कहा कि जिले के ही नहीं बल्कि आस-पास के लगे जिले भिण्ड़, ग्वालियर, मुरैना, टीकमगढ़, छतरपुर, दिल्ली से आए मरीज भी यहां से ठीक होकर अपने घर गए।

कार्यक्रम में मेडीकल काॅलेज दतिया के डीन डाॅ. राजेश गौर, सिविल सर्जन डाॅ. केसी राठौर एवं जीएनम काॅलेज की प्राचार्य सुश्री राजकुमारी मेडम का भी सम्मान किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में राजेश मोर ने स्वागत भाषण दिया। कार्यक्रम का संचालन कपिल मुड़िया ने और आभार प्रदर्शन श्री मुकेश यादव ने किया।

इस अवसर पर पूर्व विधायक प्रदीप अग्रवाल रामदास झस्या, योगेश सक्सैना, प्रशांत ढेंगुला, गिन्नी राजा परमार, अतुल भूरे चौधरी, श्रीमती किरण गुप्ता, बल्ले रावत, सुमित रावत, अरविन्द पाल, कमलेश शास्त्री, प्रणव ढेंगुला, राहुल राय, दर्शन गिरी, तोषीफ खांन, नवनीत श्रीवास्तव, बृजेन्द्र सिंह कौरव, सोनू गौतम, डाॅ. नरेश सिकरवार, देव बाथम आदि उपस्थित थे।