ताजातरीनराजस्थान

यातायात व्यवस्थाओं को बनाएं और अधिक बेहतर- कलेक्टर

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>>सड़क सुरक्षा समिति समिति की बैठक बुधवार को जिला कलेक्टर अक्षय गोदारा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इसमें यातायात व्यवस्थाओं को बेहतर और सुचारू बनाने तथा दुर्घटनाओं की रोकथाम को लेकर विचार विमर्श किया गया।
बैठक में जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए कि सड़कों पर आवारा पशु नहीं रहे, इसके लिए कार्यवाही की जावे। साथ ही आवारा मवेशियों के रेडियम कॉलर बेल्ट लगवाई जावे।उन्होंने निर्देश दिए कि उपखंड अधिकारी, नगर परिषद अधिशाषी अभियंता द्वारा मृत मवेशियों को डालने के लिए भूमि चिन्हित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि देवाखेडा और बासनी के बीच स्थित स्टोन क्रेशर के दस्तावेजों की उपखंड अधिकारी हिण्डोली द्वारा जांच की जाए। पीडी एनएचआई राष्ट्रीय राजमार्ग के नियमानुसार कार्यवाही करेंगे।
उन्होंने निर्देश दिए कि सडक सुरक्षा नियमों के बारे में विद्यार्थियों को अधिकाधिक जागरूक किया जावे।
उन्होंने निर्देश दिए कि दुर्घटना संभावित सड़कों पर गतिरोधक बनाए जाए। बसौली तिराहे पर गलत साइड से आने वाले यातायात की रोकथाम के लिए समझाईश की जाए।
उन्होंने निर्देश दिए कि राष्ट्रीय राजमार्गों से आवारा पशुओं को हटाने के लिए नियमित रूप से पेट्रोलिंग की व्यवस्था रहे। उन्होंने निर्देश दिए कि आबादी क्षेत्रों में दुर्घटनाओं की रोकथाम के प्रयास किए जावे।
बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमा शर्मा, जिला परिवहन अधिकारी प्रमोद लोढा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता इन्द्रजीत मीणा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ओपी सामर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।