बिहार

जन स्वास्थ्य कल्याण समिति के सौजन्य से 250 लोगों के बीच नये कपड़े का वितरण

हाजीपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> रमजान के पावन अवसर पर जन स्वास्थ्य कल्याण समिति के सौजन्य से 250 से अधिक लोगों के बीच नये कपड़े का वितरण किया गया।

जन स्वास्थ्य कल्याण समिति के सचिव डा. एल बी सिंह ने वैशाली जिले के मदरना प्रखंड के निकट पशु अस्पताल कैंपस में नये कपड़े के वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया। इस अवसर पर 250 से अधिक लोगों के बीच नये कपड़ो का वितरण किया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता और संचालन डा. नम्रता आनंद ने की।

इस अवसर पर डा.एल बी सिंह ने सभी लोगों को रमजान की बधाई देते हुये कहा कि रमजान माह रहमत एवं बरकतों का महीना है। रमजान को नेकियों का मौसम भी कहा जाता है। इस माह में की जाने वाली इबादत का दोहरा सवाब मिलता है।ये पूरा महीना नेकी करने का और इबादत करने का है। दान-पुण्य करने के लिए रमजान से बेहतर कोई समय नहीं इसलिए इस मौके पर गरीबों के लिए हम जो भी कर सकें हमें करना चाहिए।हमारी कोशिश रहती है कि लोगों के बीच अधिक से अधिक मदद पहुंचायी जा सके। कोई भी जरूरतमंद यदि परेशान हो तो तत्काल उसकी सहायता करें। दूसरों के काम आना भी एक इबादत समझी जाती है।समाज के समाजिक व आर्थिक विकास के लिए सभी को एकजुट होकर प्रयास करना होगा।

समाजसेविका डा. नम्रता आनंद ने कहा,रमजान दान-पुण्य करने का महीना है और यह माना जाता है कि इस महीने दौरान किए गए दान-पुण्य का अन्य समय की तुलना में 70 गुणा अधिक सौभाग्य हासिल होता है। यह महीना समाज के गरीब और जरूरतमंद बंदों के साथ हमदर्दी का है। रमजान के दौरान लोगों ने जो भी अच्छे कार्य या अल्लाह की इबादत की उसकी सफलता के लिए ईद के दिन ख़ुशी मनाते है. इसी प्रकार हर साल यह त्यौहार खासतौर पर इस्लाम धर्म के लोगों के लिए बहुत ही उत्साह लेकर आता है।जरूरत मंदों तक मदद पहुंचाया जाना बेहद जरूरी है।आज के समय जरूरतमंद की सेवा करना ही सबसे बड़ा पुनीत कार्य है। हर सक्षम व्यक्ति को जरूरतमंदो की सहायता करती रहनी चाहिए। सफल जीवन के लिए समाज सेवा जरूरी है!

डा. एल.बी. सिंह ने कहा, रमज़ान का महीना अल्लाह के बंदो को ये याद दिलाता है की ये ज़िन्दगी उस खुदा की नेमत है। रमजान के महीने में लोग जितना मदद एक दूसरे को करते हैं उन्हें उतना ही उसका पुण्य मिलता है।रमज़ान का महीना हर मुसलमान के लिए दुआओं का और खुशियों का महीना होता है।

कहा जाता हैं की रमजान के इस महीने में जो नेकी करेगा और रोज़ा के दौरान अपने दिल को साफ़ पाक रखता है अल्लाह उसे खुशियाँ जरुर देता है.

इस अवसर पर समाजसेवी ममता, शिल्पी, मोहम्मद मैनउद्दीन,डा.शकील अहमद, अली राजा, मोहम्मद कलीम, मोहम्मद निजाम समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे।