FEATUREDश्योपुर

नालो की सफाई का कार्य अंतिम छोर तक करें-कलेक्टर

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर शिवम वर्मा ने नगरपालिका के अमले के साथ बैठक के दौरान निर्देश दिये कि शहर के सभी प्रमुख नालो की सफाई का कार्य अंतिम छोर तक किया जाये। जिससे जल निकासी आसानी से हो सकें। उन्होने कहा कि शहर में वर्षा के कारण जलभराव की स्थिति नही बननी चाहिए। इस कार्य में सहयोग के लिए लोक निर्माण विभाग, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग, जल संसाधन विभाग तथा पीआईयू के कार्यपालन यंत्रियों सहित तहसीलदारो को जिम्मेदारी सौपी गई है। कार्यपालन यंत्रियो का दल सफाई अमले को तकनीकी मार्गदर्शन प्रदान करेगा तथा सभी नालो का संयुक्त भ्रमण कर जलभराव की स्थिति को रोकने के लिए सहयोग देगा। बैठक में अपर कलेक्टर  टीएन सिंह, एसडीएम  लोकेन्द्र सरल, कार्यपालन यंत्री पीडब्ल्यूडी  संकल्प गोलिया, जल संसाधन  जीके साहू, पीआईयू  विपिन सोनकर, आरईएस  जीके श्रीवास्तव, सीएमओ नगरपालिका मधुसूदन श्रीवास्तव, सब इंजीनियर  धर्मेन्द्र पटेल,  पवन गर्ग, प्रभारी हेल्थ आफीसर  सत्यभानू जाटव सहित सफाई निरीक्षक, विभिन्न वार्डो के सफाई दरोगा, वार्ड हेल्थ आफीसर तथा मेट आदि उपस्थित थे।
कलेक्टर  शिवम वर्मा ने निर्देश दिये कि शहर की साफ-सफाई से जुडे सभी अधिकारी, कर्मचारी प्रतिदिन सुबह 06 बजे अपने-अपने क्षेत्र में पहुंचकर कार्य प्रारंभ करें तथा नालो की साफ-सफाई का कार्य शुरू से लेकर आखरी तक किया जायें। नागरिकों को सडक अथवा नाली-नालो में घर से निकलने वाला कूडा, करकट न फैकने के लिए समझाइश दे तथा कचरा वाहन में ही कचरा डालने के लिए प्रेरित करें। उन्होने एसडीएम  लोकेन्द्र सरल को निर्देश दिये कि तहसीलदारो को निर्देशित किया जाये कि, नगरपालिका द्वारा किये जा रहे कार्यो की मौके पर जाकर निगरानी करे, उन्होने बैठक में कहा कि  आदेशो की अवहेलना करने वाले लापरवाह अधिकारियों एवं कार्यो में उदासीनता बरतने पर आपदा प्रबंधन के नियमो के तहत सख्त कार्यवाही की जायेगी।
इस अवसर पर नालो के संबंध में अवगत कराया गया कि नगरपालिका के पीछे से किला गेट की दीवार तक स्थित नाले की सफाई का कार्य किया जा चुका है। पाली रोड पर नाले की सफाई का कार्य चल रहा है। वार्ड 12, 13, 14 एवं 15 से होकर निकलने वाले नाले की एक पुलिया में मिट्टी भर जाने के कारण नाला ओवरफ्लो हुआ था, इसकी सफाई का काम भी चल रहा है। वार्ड 10 में पप्पू के होटल से लेकर शमशान घाट तक का नाला क्लीयर है, जबकि मोहन जी की बगीची तक का दूसरा नाले में सफाई का कार्य किया जा रहा है। वार्ड 17 स्थित कुम्हार मोहल्ले के नाले की सफाई का काम भी पूरा हो गया है। वार्ड 08 चंबल काॅलोनी के नाले की साफ-सफाई का कार्य भी प्रगति पर है। वार्ड 20 स्थित मछली मार्केट के नाले को तोडकर जल निकासी के लिए सुगम बनाने की व्यवस्था की जा रही है। इसी प्रकार मैन मार्केट तथा सब्जी मंडी होकर निकालने वाले नालो की सफाई का कार्य भी कराया जा रहा है।