राजस्थान

कलेक्टर ने किया सामुदायिक स्वच्छता काॅम्पलेक्स व आरओ प्लांट का निरीक्षण

       बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने शनिवार को सीन्ता एवं उलेडा में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के तहत निर्मित सामुदायिक स्वच्छता काॅम्पलेक्स एवं आरओ प्लांट का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी।

जिला कलेक्टर ने सींता में स्वच्छ भारत मिशन के तहत निर्मित सामुदायिक स्वच्छता काॅम्पलेक्स का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत करते हुए कहा कि सामुदायिक शौचालय का उपयोग साफ सफाई के साथ हो। सफाई की व्यवस्था रखी जाए। नियमित रूप से इसका उपयोग हो और पानी की पर्याप्त व्यवस्था रहे।

उन्होंने काॅम्पलेक्स में पानी की टंकी और हाथ धोने की व्यवस्था भी देखी। साथ ही ग्राम पंचायत में ठोस एवं तरल कचरा प्रबंधन योजनान्तर्गत करवाये जा रहे कार्यो के बारे में चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने यहां आरओ प्लांट का निरीक्षण भी किया। इसके बाद जिला कलेक्टर ने उलेडा में भी आरओ प्लांट का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि आमजन को आरओ प्लांट की सुविधा का अधिकाधिक लाभ मिले।

इस दौरान तहसीलदार लक्ष्मीनारायण प्रजापत, विकास अधिकारी बूंदी जगजीवन कौर, स्वच्छ भारत मिशन के जिला परियोजना समन्वयक निजामुद्दीन, ब्लाॅक समन्वयक दुर्गाशंकर मीणा, जगदीश चन्द्र शर्मा आदि मौजूद रहे।