कलेक्टर ने युवा दिवस पर किया सूर्य नमस्कार

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-
कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव ने राज्य शासन के निर्देशानुसार स्वामी विवेकानन्द जी के जन्म दिवस को युवा दिवस के रूप में मनाने की दिशा में कलेक्टर निवास पर आॅनलाइन रेडियों प्रसारण से प्रातः 09 बजे से 09.45 बजे के मध्य सूर्य नमस्कार किया। साथ ही सूर्य नमस्कार की विभिन्न क्रियाएं अपनाई जाकर सूर्य नमस्कार को अंतिम रूप दिया।
श्योपुर जिले में स्वामी विवेकानन्द जी के जन्मदिवस अवसर पर सभी विद्यालयो में शिक्षक एवं विद्यार्थियों ने आॅनलाइन रेडियों प्रसारण के माध्यम से आज प्रातः 09 बजे से 09.45 बजे के मध्य सूर्य नमस्कार किया। इसी प्रकार इस कार्यक्रम में जनसामान्य तथा गणमान्य नागरिको ने अपने-अपने घरों में सूर्य नमस्कार करने की पहल की।
कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि राज्य शासन द्वारा जारी निर्देशो के अंतर्गत 12 जनवरी 2021 को सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में सभी ने अपनी सहभागिता अदा की। सूर्य नमस्कार एवं प्रणायाम का विवरण कक्षा 6वी की सहायक वाचन करने की व्यवस्था सुनिश्चित की है। जिसके क्रम में सूर्य नमस्कार के दौरान विद्यार्थियों द्वारा इसका उपयोग किया। साथ ही सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में शैक्षणिक संस्था अथवा छात्र/छात्रों का भाग लेना पूर्णतः स्वैच्छिक रहा।