राजस्थान

भरतपुर में संत विजयदास जी की मौत का जिम्मेदार खनन माफियों को संरक्षण देने वाली कांग्रेस सरकार है – छितर लाल राणा

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- भरतपुर के पसोपा में संत विजयदास बाबा की आत्महत्या के लिए खनन माफिया को संरक्षण देने वाली राज्य की कांग्रेस सरकार जिम्मेदार है । भाजपा जिलाध्यक्ष छीतरलाल राणा ने एक बयान जारी कर साधु संत आंदोलन के मामले में सरकार को आड़े हाथो लेते हुए कहा, यह प्रशासन की एक बड़ी चूक है। प्रशासन को साधु संतों से वार्ता कर उन्हें कॉन्फिडेंस में लेना चाहिए था। प्रदेश में कानून का राज खत्म हो चुका है गुंडाराज हावी हो रहा है ।
जिला संगठन प्रभारी आनंद गर्ग ने कहा कि 551 दिन से संतो का आंदोलन चल रहा था ,सारा विषय राज्य की सरकार के जानकारी में था फिर भी सरकार ने उसे नजर अंदाज किया । राज्य में सरकार का माफियाओं को संरक्षण देने आदत बन गयी है । अपराधी बेखोफ अपराध करते है सरकार में मंत्री व विधायक उन्हें संरक्षण देते है ।इसके चलते राज्य की शांति भंग हो रही है ।

भाजपा जिला प्रवक्ता मनीष पाटनी ने कहा क्या मुख्यमंत्री कर रहे थे साधु के आत्मदाह के प्रयास का इंतजार? गांव पसोपा में विजय दास बाबा ने आत्मदाह की जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। जब बाबा विजय दास ने आत्मदाह की चेतावनी दे दी थी उसके बाद भी उन्होंने आत्मदाह का प्रयास किया। यह प्रशासन की एक बड़ी चूक है। प्रशासन को साधु संतों से वार्ता कर उन्हें कॉन्फिडेंस में लेना चाहिए था। लेकिन ने ऐसा नहीं किया, इसलिए इस पूरे मामले में प्रशासन का बहुत बड़ा फेलियर सामने आया है।