राजस्थान

बेसहारा 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला प्रेम बाई के लिए चिरंजीवी योजना बनी सहारा

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-  बेसहारा 75 वर्षीय वृद्धा प्रेमबाई के लिए चिरंजीवी योजना सहरा बनी है। मुख्यमंत्री चिरंजीव स्वास्थ्य बीमा योजना में जिला कलेक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी की अनुशंषा पर 75 वर्षीय बुर्जुग महिला के हाथ का ऑपरेशन करवाकर राहत दी गई। बूंदी शहर के नैनवां रोड़ निवासी बुजुर्ग महिला प्रेम बाई के हाथ में फ्रेक्चर होने के बाद उसके पडोस में रहने वाला युवक पवन सिंह उसे जिला अस्पताल लेकर आया था। यहां चिकित्सकों ने प्रेम बाई के हाथ में फ्रेक्चर होने के कारण ऑपरेशन की बात कही। लेकिन प्रेम बाई की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण वह ऑपरेशन का खर्चा उठाने में सक्षम नहीं थी।
नैनवां रोड़ क्षेत्र में निवासरत बुजुर्ग महिला प्रेम बाई के परिवार में कोई नहीं है और चिरंजीवी योजना में पंजीकरण नहीं होने के कारण उसे ऑपरेशन में परेशानी आ रही थी। ऐसे में पडोसी पवन ने जिला कलेक्टर के पास पहुंचकर वृद्धा की दयनीय स्थिति बताते हुए उपचार में मदद की बात की। इस जिला कलक्टर ने मानवीय संवेदना जताते हुए तुरंत अपनी वृद्ध महिला के हाथ के ऑपरेश की चिरंजीवी बीमा योजना में अनुशंषा कर दी। इसके बाद प्रेम बाई का बूंदी के जिला चिकित्सालय में हाथ का सफल ऑपरेशन कर राहत दी गई।
जिला कलेक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी ने बताया कि आमजन के इलाज के लिए राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई चिरंजीवी बीमा योजना बेहतरीन योजना है। उन्होंने आमजन से अपील की है कि योजना में पंजीकरण से जो भी परिवार शेष है, वह अपना पंजीकरण करवाए, ताकि इलाज में आर्थिक स्थित बाधा नहीं बने।