FEATUREDIPL 2021खेल

आज की तूफानी जीत के बाद , अंकतालिका में शीर्ष पर पहुँची चेन्नई सुपरकिंग्स

Rubaru news desk>>>> लगातार मैच हार रही सनराइजर और जीत के शिखर पर आगे बढ़ रही चेन्नई के बीच दिल्ली के मैदान में हुए आज के मैच में , चेन्नई ने 07 विकेट से शानदार जीत हासिल की। टॉस जीत कर हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया । हैदराबाद की शुरुवात देखे तो ,
~ डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ओपनिंग की तो दीपक चाहर ने लिया पहला ओवर। पर सिंगल्स के साथ आगे बढ़ती हैदराबाद का पहला विकेट चौथे ओवर में सैम करन ओर चाहर के कैच ने लिया। इसी बीच डेविड वॉर्नर ने छक्का जड़ते हुए आईपीएल करियर का 50वां अर्धशतक पूरा किया और ऐसा करने वाले वह पहले बल्लेबाज बने ।

~ 18वे ओवर तक टीम ने 128 रन तो पूरे किए पर एंगिडी ने 57 रन पर डेविड को जडेजा के हाथों कैच आउट कराया ओर इसी ओवर में मनीष पांडे भी 46 गेंदों में 61 रन बनाकर आउट होगये।
~ 20 ओवर की पारी में चेन्नई के गेंदबाजो ने हैदराबाद को 171 रन बनाने का ही मौका दिया और हैदराबाद ने चेन्नई के सामने 172 रन का लक्ष्य रखा।
★ चेन्नई की बल्लेबाजी पर गौर करे तो
फाफ डु प्लेसिस और रितुराज ने संदीप के पहले ओवर से पारी का आगाज किया। 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर
डु प्लेसिस ने दो रन लेकर अपना अर्धशतक 32 गेंदों में पूरा किया ओर वहीं अपनी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे
गायकवाड़ ने 36 गेंदों में 12वे ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया।
~ पर 13 वे ओवर में राशिद खान ने 44 गेंदों में 12 चौके जड़ते हुए 75 रन बना चुके गायकवाड़ को बोल्ड किया।
अफगान के खिलाड़ी राशिद चेन्नई पर थोड़े भारी पड़े उन्हीने 15वें ओवर में पहले मोईन अली को (15) रन पर केदार जाधव के हाथों कैच कराया और इसके बाद फाफ डु प्लेसिस को 56 रन के बाद LBW किया। इसके बाद मैदान पर आए जडेजा ओर रैना ने लगातार चौको के साथ रन बटोरे ओर 18.3 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया।

धोनी के धुरंधरों ने टूनार्मेंट में आज लगातार 5वीं जीत दर्ज की है।
आईपीएल के कल के मुकाबले की बात करे तो ,
29 अप्रैल को दो मैच खेले जाएंगे । दोपहर 3:30 बजे पहला मैच मुम्बई इंडियंस ओर राजस्थान रॉयल्स के बीच ओर दूसरा मैच शाम 7:30 बजे दिल्ली कैपिटल्स ओर कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच खेला जाएगा।
बता दे कि मुंबई इंडियंस ओर राजस्थान दोनो ने 5 में से 2 मुकाबले अभी तक जीते हैं पर इसके बावजूद मुंबई इंडियंस की टीम जहां चौथे पायदान पर है तो वहीं राजस्थान की टीम सातवें नंबर पर है।

किंग खान यानी शाहरुख खान की मालिकाना हक वाली कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए यह सीजन अभी तक बहुत अच्छा नहीं रहा है, उसका अगला मुकाबला दिल्ली से है।