ताजातरीनमध्य प्रदेश

जमीनी हकीकत के साथ बुंदेली प्रतिभाओं को भी प्रभावशाली मंच दे रहा बुंदेलखंड ट्रूपल

इंदौर.Desk/ @www.rubarunews.com- बुंदेलखंड क्षेत्र का तेजी से उभरता ऑनलाइन न्यूज़ प्लेटफॉर्म बुंदेलखंड ट्रूपल क्षेत्र की जमीनी हकीकत दिखाने के साथ क्षेत्रीय प्रतिभाओं को भी प्रभावशाली मंच प्रदान कर रहा है। इसी कड़ी में चैनल का नया ऑनलाइन शो, बुंदेली शेफ, बुंदेलखंड के पारंपरिक पकवानों को देश के कोने कोने तक पहुंचाने में जुटा है। वहीं अप्रैल माह मैं आयोजित हुई बुंदेलखंड लोकगीत कलाकारों की प्रथम वर्चुअल प्रतियोगिता बुंदेली बावरा में क्षेत्र के विभिन्न एवं प्रत्येक स्तर के कलाकारों समान अवसर प्राप्त हुआ, जिसमें छतरपुर निवासी मोहित अवस्थी को क्षेत्र के पहले बुंदेली बावरा का खिताब मिला। इस प्रतियोगिता में मुख्य अथिति के रूप में बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुंदेला एवं मशहूर अभिनेत्री सुष्मिता मुखर्जी ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी।

 

चैनल के को-फाउंडर अतुल मलिकराम के अनुसार बुंदेलखंड रुपए पर जल्दी क्षेत्रवासियों को उनके साहित्य व जिम्मेदार नेताओं व अधिकारियों के साथ हुई खास बातचीत से जुड़ा कार्यक्रम भी देखने को मिलेगा और वह सीधे तौर पर उनसे सवाल जवाब करने में सक्षम होंगे। इसके अलावा बुंदेलखंड आर्टिस्ट्स एसोसिएशन के सहयोग से चैनल क्षेत्र के युवा यू ट्यूबर के साथ एक अन्य रियलिटी शो के ऊपर काम कर रहा है जिसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी।

 

वर्तमान में जारी खासतौर पर 18 से 45 वर्ष तक की लड़कियों व महिलाओं के लिए संचालित यह कार्यक्रम 1 मई 2021 से हर शनिवार दोपहर 3:00 बजे चैनल के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव देखा जा सकता है। क्षेत्र ही नहीं बल्कि देश की पहली ऑनलाइन शेफ प्रतियोगिता के विजेताओं को 50 हजार तक के इनामी उपहार के साथ शॉल व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया जाएगा। गौरतलब है कि प्रतियोगिता में 10 ऑडिशंस राउंड के साथ दो क्वार्टर फाइनल एक सेमीफाइनल और फिर जून में होने वाले फाइनल के साथ इस प्रतियोगिता का समापन होगा। यहां भी वेजताओं को 50 हजार तक के इनामी उपहार भेंट किए जाएंगे।

 

बता दें कि चैनल द्वारा बुंदेलखंड के प्रत्येक 13 जिलों में ग्राउंड रिपोर्टिंग के जरिए जनमानस की बात को प्रशासन के कानों तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। बुंदेलखंड के विकास के लिए अलग राज्य की मांग से लेकर झांसी स्थित हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की समाधि स्थल की दयनीय स्थिति को उजागर करने, पंचायत चुनावों में सक्रियता दिखाते हुए, उम्मीदवारों से वन टू वन चर्चा तक, चैनल ने अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की है।