FEATUREDमध्य प्रदेश

सभा स्थल पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जायें-कलेक्टर

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> प्रधानमंत्री के 17 सितंबर को प्रस्तावित आगमन को दृष्टिगत रखते हुए कार्यक्रम की तैयारियों के लिए कलेक्टर  शिवम वर्मा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर शिवम वर्मा ने निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री  के कूनो नेशनल पार्क में चीता प्रतिस्थापन तथा कराहल में स्वसहायता समूहों के सम्मेलन की सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जायें।
कलेक्टर शिवम वर्मा ने निर्देश दिये कि मॉडल स्कूल कराहल के प्रांगण में आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम के दौरान समुचित इंतजाम किये जाये, उन्होने कहा कि वृहद स्तर पर आयोजित इस कार्यक्रम के लिए पर्याप्त बैठक व्यवस्था की जायें एवं कार्यक्रम स्थल पर अलग-अलग इनक्लोजर बनाये जाये। उन्होने कहा कि सभा स्थल पर सभी आपातकालीन सेवाएं सुनिश्चित की जायें। पेयजल के उचित प्रबंध किये जाये तथा पार्किग आदि की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जायें।
कलेक्टर शिवम वर्मा ने कहा कि हेलीपेड से मंच तक डबल बेरीकेटिंग की जायें, सभी अधिकारी सौपे गये दायित्वो के अनुसार कार्यवाही सुनिश्चित करें। फायर ब्रिगेड, एम्बुलेंस, मेडिकल टीमें आदि की व्यवस्थाएं सभा स्थल पर सुनिश्चित करे। इसके साथ ही जिला स्तर पर नियंत्रण कक्ष बनाया गया है, जिसका दूरभाष नंबर 07530-222631 है।
पुलिस अधीक्षक आलोक कुमार सिंह ने बैठक में सुरक्षा व्यवस्थाओं पर चर्चा करते हुए बताया कि सभा स्थल पर पर्याप्त संख्या एवं प्रोटोकॉल अनुसार पुलिस अधिकारियों को तैनात किया जायेगा। उन्होने कहा कि वाहनों के पार्किग की उचित व्यवस्था की जायेगी, जिससे सभा स्थल तक पहुंचने में लोगो को परेशानी न हो।

बैठक में पुलिस अधीक्षक अलोक कुमार सिंह, डीएफओ कूनो पीके वर्मा, सामान्य सीएस चौहान, सीईओ जिला पंचायत राजेश शुक्ल अपर कलेक्टर टीएन सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतेन्द्र सिंह तोमर, एसीईओ जिला पंचायत गोविन्द सिंह राजावत, एसडीएम लोकेन्द्र सरल, डिप्टी कलेक्टर मनोज गढवाल सहित विभिन्न विभागो के अधिकारी उपस्थित थे।