दतियामध्य प्रदेश

सेंवढ़ा नदी के पुल पर दर्दनाक हादसे में 4 श्रद्धालुओं की मौत, 21 हुए घायल

दतिया जिले में बड़ा हादसा, रतनगढ़ दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली नदी से गिरी, 4 की मौत, 21 घायल

दतिया @rubarunews.com>>>>>>>>>>>> दतिया जिले में बड़ा हादसा, मध्य प्रदेश के दतिया जिले में सोमवार देर शाम रतनगढ़ माता मंदिर पर जवारे चढ़ाकर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली, अनियंत्रित होकर सेवढ़ा सनकुआं के पास छोटे पुल से सिंध नदी में जा गिरी। इस हादसे में चार श्रद्धालुओं की मौके पर मौत हो गई, जबकि 21 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। सभी मृतक दबोह लहार क्षेत्र के निवासी हैं। घायलों को उपचार के लिए दतिया जिला अस्पताल भेजा गया है। घटना की सूचना मिलते ही सेवढ़ा एसडीएम अनुराग निगवाल व सेवढ़ा विधायक घनश्याम सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस व प्रशासन की ओर से बचाव कार्य आरंभ किया गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ पुलिस अमले के साथ रात घटना स्थल पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली, रात का समय होने से मौके पर बचाव कार्य में दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा।पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, दबोह के वार्ड क्रमांक 8 में रहने वाले कुशवाह परिवार की ओर से जवारे बोए गए थे। सोमवार को कुशवाह परिवार सदस्य आसपास के लोगों के साथ जवारों को चढ़ाने के लिए ट्रैक्टर-टाली में सवार होकर रतनगढ़ माता मंदिर पर गए थे। माता मंदिर पर जवारे चढ़ाने के बाद सभी श्रद्धालु ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान शाम को करीब 7.30 बजे सेवढ़ा सनकुआं सिंध नदी के पुराने छोटे पुल से गुजरते समय ट्रैक्टर-ट्राली का पहिया पुल के कटे हिस्से में फंस गया और वह अनियंत्रित हो गई और पुल में जा गिरी।हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। ट्राली में सवार लोग चिल्लाने लगे। जिसके बाद आसपास के लोगों ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। कुछ ही देर में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। मौके पर गंभीर हालात को देखते हुए तत्काल आसपास से सभी जगह से 108 एंबुलेंस बुलाई गई। जिनकी मदद से पुलिस व प्रशासन ने घायलों को तत्काल अस्पताल भेजा। आनन फानन में अस्पताल में घायलों के उपचार की व्यवस्था की गई।

पुलिस के अनुसार, इस हादसे में जहां ट्रैक्टर ट्राली में सवार महिला ऊषा कुशवाह, कस्तूरी कुशवाह एवं गब्बर कुशवाह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 21 लगभग लोग गंभीर रुप से घायल हो गए, जिनमें महिलाओं के साथ कुछ बच्चे भी बताए गए हैं। मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक यह बड़ा हादसा हुआ है। जिसमें मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। रात का समय होने से मौके पर बचाव कार्य में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हादसे में घायल श्रद्धालुओं के नाम है :

पार्वती कुशवाहा, बिट्टी पुत्री प्रमोद कुशवाहा, आरती पुत्री सचिन, प्रमोद पिता पतिराम कुशवाहा, जूली पुत्री जगत सिंह,रजनी पत्नी नारायण सिंह, संस्कार पुत्री प्रमोद कुशवाहा, कस्तूरी पत्नी अमर सिंह, प्रीति पत्नी सोनू, शिवानी पुत्री दीपक कुशवाहा, राखी पुत्री दीपक, रामवती पत्नी बादशाह कुशवाहा, मुरारी, दीक्षा पुत्री रिंकू, नोगली पत्नी काशीराम,पार्वती पुत्री प्रमोद और अरविंद शामिल हैं।

गृहमंत्री ने किया दुख जाहिर—
प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर हादसे में हुई लोगों की मौत पर दुख जताया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि, ईश्वर मृतकों को अपने श्रीचरणों में स्थान दे व पीड़ित परिजन को यह गहन दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे। हादसे में घायल हुए लोगों के परिजन बिलकुल चिंता न करें। सभी घायलों का यथाशीघ्र और समुचित इलाज सुनिश्चित करने के लिए मैं लगातार जिला प्रशासन के संपर्क में हूं। त्वरित इलाज के लिए घायलों को ग्वालियर और दतिया के अस्पताल रेफर किया गया है। दोनों जगह अस्पताल प्रबंधन से घायलों के इलाज का लगातार अपडेट ले रहा हूं।

वही घनश्याम सिंह सेवढ़ा विधायक ने कहा शासन प्रशासन की घोर लापरवाही है, ईश्वर मृतकों को अपने श्रीचरणों में स्थान दे व पीड़ित परिजन को यह गहन दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे। हादसे में घायल हुए लोगों के परिजन बिलकुल चिंता न करें।