मध्य प्रदेशश्योपुर

चाइडलाइन की मदद से सुरक्षित परिवार तक पहुची 2 लापता बालिकाऐ

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-चाइल्डलाइन को नंबर 1098 से बालिका रीना (बदले नाम) व पुलिस के माध्यम से बालिका शालू के बारे में जानकारी मिली जो कि शहर में लापता स्थिति में मिली तथा इनकी उम्र कम होने के कारण यह अपने परिवार के बारे में कुछ नही बता रही थी।
चाइल्डलाइन टीम सदस्यो द्वारा उस स्थान पर पहुचकर वहां उपस्थित लोगो से बच्चियो के परिवार के बारे में जानकारी ली तथा उन बच्चियों की काउन्सलिंग कर उनके परिवार के बारे में जानने की कोशिश की गयी।
इसके साथ ही टीम सदस्य द्वारा वोलेंटियरो की मदद से शहर के विभिन्न स्थानो में भी जाकर बच्चियो के बारें में पता किया गया।
इस दौरान टीम को बालिका रीना के बारे में जानकारी मिली कि वह गांधीनगर श्योपुर के निवासी की पुत्री है इसके साथ ही बालिका शालू के बारे में पता चला कि वह गांव उतनवाड, श्योपुर के निवासी की पुत्री है।
इसके पश्चात टीम सदस्य द्वारा बच्चियो व उनके परिजनो को बाल कल्याण समिति ले जाया गया वहा समिति के सदस्यो द्वारा माता-पिता से बालिका के लापता होने का कारण पूछा तथा उनके द्वारा की गई इस प्रकार की लापवाही पर उन्हे समझाइस दी गई तथा इस प्रकार की गलती फिर से न करने तथा बच्चियो का विशेषरूप से ख्याल रखने के बारे में कहा गया।
इसके पश्चात आवश्यक कार्यवाही करते हुए समिति द्वारा बच्चियों को सुरक्षित उनके परिजनो के सुपुर्द कर दिया गया।
इस दौरान चाइल्डलाइन जिला समन्वयक विप्लव शर्मा चाइल्डलाइन के सदस्य गौरव आचार्य, कौशल शर्मा, राजेश मीणा, सत्येन्द्र सिंह, कृति चैहान, राधा कुशवाह व बाल कल्याण समिति के सभी सदस्यो का सहयोग रहा।