खबरताजातरीनदतियामध्य प्रदेश

11 श्रद्धालुओं की ट्रेक्टर ट्रॉली पलटने से मौत, 7 महिलाएं 4 बच्चों की हुई मौत

प्रत्येक मृतक के परिजनों को संबल योजना में दो लाख की सहायता राशि मिलेगी

दर्शन करने जा रहे 37 लोगों को लेकर जा रही ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 11 लोगों की मौत

चिरगांव, झाँसी/ दतिया @rubarunews.com>>>>>>>>>>>> मध्यप्रदेश के दतिया जिले के भाण्डेर अनुभाग के पण्डोखर से झांसी में दर्शन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली बेकाबू होकर पलट गई। हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इनमें 7 मह‍िलाएं और 4 बच्‍चे शामिल हैं। कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। सभी घायलों को नजदीक के अस्‍पताल में पहुंचाया गया है।

यह हादसा झांसी के चिरगांव थाना क्षेत्र के भांडेर रोड पर शुक्रवार दोपहर डेढ़ बजे हुआ। बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर-ट्रॉली में 37 लोग सवार थे। रास्ते में ट्रैक्टर के सामने अचानक एक गाय आ गई। इससे ड्राइवर ट्रैक्‍टर संभाल नहीं पाया और वाहन धान के खेत में पलट गया।

हादसे में मारे गए सभी लोग मध्य प्रदेश के दतिया जिले के पंडोखर के रहने वाले थे। ये सभी झांसी के छिरौना गांव में बने माता के मंदिर आ रहे थे। श्रद्धालुओं ने खेतों में ज्वार की फसल लगाई थी।

पहली फसल होने पर सभी लोग छिरौना माता को जवारे विसर्जित करने झांसी आ रहे थे। रास्ते में यह हादसा हो गया। ट्रैक्टर-ट्राली में सवार 4 महिलाएं गंभीर रूप से घायल हैं। इनमें 35 साल की राजवती, 33 साल की संध्या, 34 साल की भूरी, और 32 साल की राजा बेटी शामिल हैं।

प्रत्येक मृतक के परिजनों को संबल योजना में दो लाख की सहायता राशि मिलेगी

झांसी उत्तर प्रदेश के चिरगांव के पास हुई सड़क दुर्घटना में दतिया जिले के भांडेर तहसील के पंडोखर थाना क्षेत्र के 11 लोगों की मृत्यु हो गई थी। जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक मृतक के परिजनों को संबल योजना में दो-दो लाख की राशि स्वीकृत कर प्रदाय की जाएगी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सड़क दुर्घटना में दतिया के मृतकों के प्रति शोक व्यक्त किया

मृतकों के परिजन को हर संभव मदद की जाएगी- मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने झांसी जिले के चिरगाँव थाना क्षेत्र के भाण्डेर रोड पर हुई सड़क दुर्घटना में दतिया जिले के 4 बच्चों सहित 11 लोगों के असमय निधन पर शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को संबल तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि मृतकों के परिजन को हर संभव मदद की जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जिला प्रशासन दतिया को निर्देश दिए हैं कि यदि पीड़ित परिवार संबल योजना में सहायता के पात्र हैं तो उन्हें शीघ्र इस योजना का लाभ पहुँचाया जाए। सड़क दुर्घटना में सभी मृतक दतिया जिले की भाण्डेर तहसील के पण्डोखर क्षेत्र के निवासी हैं।