आम मुद्देताजातरीनमध्य प्रदेशस्वास्थ्य

सार्वजनिक स्थानों पर तम्बाकू से बने पदार्थों का उपयोग न करें – कलेक्टर रोहित सिंह

मप्र वॉलंटरी हेल्थ एसोसिएशन व स्वदेश ग्रामोत्थान समिति के संयुक्त तत्वावधान में मास्क वितरण

दतिया @rubarunews.com सार्वजनिक स्थानों को तम्बाकू मुक्त करने के उद्देश्य से संचालित अभियान के अंतर्गत तंबाकू नियंत्रण अधिनियम (कोटपा) के प्रभावी क्रियान्वयन के संदर्भ में समुदाय को जागरूक करने के उद्देश्य कोरोना महामारी में के काल में समुदाय को सामाजिक दूरी बनाए रखने, मास्क का इस्तेमाल करने हेतु प्रेरित करने के लिए मप्र वॉलंटरी हेल्थ एसोसिएशन इंदौर, द यूनियन के निर्देशन में स्वदेश ग्रामोत्थान समिति के तत्वावधान तंबाकू से बने पदार्थों का सेवन ना करें संदेश के साथ मास्क वितरण शुभारंभ किया गया।

संस्था द्वारा शुभारंभ में कलेक्टर श्री रोहित सिंह व अपर कलेक्टर श्री विवेक रघुवंशी को मास्क प्रदान किया। स्वयंसेवी संस्थाओं की पहल की कलेक्टर श्री सिंह ने सराहना करते हुए समुदाय से सार्वजनिक स्थानों पर तम्बाकू से बने उत्पादों का उपयोग न करने का संदेश दिया साथ ही मास्क का उपयोग करने का आव्हान किया ताकि हम सब कोरोना संक्रमण से बच सकें।

 

अपर कलेक्टर श्री रघुवंशी ने तम्बाकू उत्पादों के उपयोग से स्वयं बचने व दूसरों को बचाने के प्रयास में सहभागी बनने की बात कहते हुए भीड़भाड़। वाले स्थानों पर न जाने की अपील की।

 

संस्था संचालक रामजीशरण राय द्वारा बताया गया कि जिले अभियान के अंतर्गत विभिन्न गतिविधियां तंबाकू नियंत्रण कानून के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए आयोजित जा रहीं थी किंतु कोरोना महामारी के चलते परिस्थिति को दृष्टिगत रखते हुए अभी शिथिलता आयी है। जिले में जागरूकता गतिविधियां, कानून का उल्लंघन करने वालों पर चालानी कार्रवाई प्रभावित हुई है। शीघ्र हम उक्त गतिविधियों को पुनः गति प्रदान करने में जिला प्रशासन के मार्गदर्शन व सहयोग से सक्षम होंगे।

 

अभियान में सरदारसिंह गुर्जर, अशोककुमार शाक्य, राजपाल सिंह परमार, दीक्षा लिटौरिया, पीयूष राय, अभय दाँगी, शैलेन्द्र सविता व बलवीर पाँचाल, अजय दाँगी, आयुष राय, शिवम बघेल, रवि बघेल, राजकुमार बघेल आदि का सहयोग सराहनीय है। उक्त जानकारी स्वदेश संस्था संचालक रामजीशरण राय ने दी।