ताजातरीनमध्य प्रदेश

पत्रकार सुरक्षा कानून आसानी से कैसे लागू हो इस पर होगा विचार – जयवर्धन

गुना/आरोन.rubarudes/@www.rubarunews.com- पत्रकार सुरक्षा कानून अब जरूरी है, समस्याएं आने पर अंचल का पत्रकार भोपाल कब तक दौड़ लगा सकता है। जैसा कि एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के प्रांताध्यक्ष श्री राधावल्लभ जी ने बताया उसके अनुसार हम मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी के सामने पत्रकार सुरक्षा कानून मसौदे पर चर्चा करेंगे एवं संगठन के प्रतिनिधियों से भी बात कर आसानी से कैसे लागू हो यह उपाय किया जाएगा। उक्त बात यहां आरोन में नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धनसिंह ने जिला स्तरीय पत्रकार सम्मान समारोह के दौरान कही। इस दौरान प्रांताध्यक्ष की मांग पर उन्होंने पत्रकारों के लिए अधिमान्यता नियमो में संशोधन छोटे समाचार पत्रों के विज्ञापन , लंबित भुगतान के लिए जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा से चर्चा कर किया जाएगा । जिसमे संपादक की अनुशंसा टीप के स्थान पर संगठन की अनुशंसा को अनिवार्यता दी जाएगी। इस दौरान आरोन के पत्रकारों की मांग पर उन्होंने पत्रकार कालोनी के लिए एसडीएम एवं नपा अधिकारी को उचित स्थान देखकर उन्हें बताने के निर्देश दिए।
कार्यक्रम के दौरान अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में श्री शारदा ने सबसे पहले सरकार को बधाई देते हुए कहा कि यहां सरकार के प्रतिनिधि बैठे हैं और मुझे यह कहने में बिल्कुल भी संकोच नही है कि पिछले 15 वर्षों में जो नही हुआ वो वर्तमान सरकार ने एक वर्ष में कर दिखाया। हमें पहले श्रद्धानिधि नाम से ग्लानि की अनुभूति होती थी लेकिन सरकार ने नाम बदलकर सम्माननिधि किया। साथ ही सम्माननिधि बढाकर 10 हजार कर दी उसके लिए हम सरकार के आभारी है।
श्री शारदा ने कहा कि सरकार ने नए पत्रकार भवन का रास्ता साफ किया इसके लिए बधाई के पात्र हैं।
उन्होंने संगठन की गतिविधियों की चर्चा करते हुए बताया कि श्रम कानूनों के तहत प्रदेश में मात्र तीन संगठन कार्यरत हैं । उन्होंने छोटे मझोले समाचार पत्रों के अटके भुगतान को भी अतिशीघ्र जारी करवाने के लिए बात की। सम्मेलन एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राधावल्लभ शारदा का शाल श्रीफल से सम्मान मुख्य अतिथि मध्यप्रदेश के मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह के द्वारा किया गया गुना आरोन राजगढ़, भोपाल, विदिशा से आए पत्रकारों को भी सम्मानित किया गया। इस दौरान साधना न्यूज के चैनल हेड अरुण सक्सेना को प्रदेश महासचिव की एवं मनीष सोनी एबीपी न्यूज को राजगढ़ जिला अध्यक्ष के पदों की जिम्मेदारी भी सौंपी।
कार्यक्रम के आयोजक मुकेश सक्सेना ने सभी पत्रकारों का आभार माना। कार्यक्रम में इस दौरान जिले सहित आसपास के जिलों के सैंकड़ों पत्रकार शामिल हुए।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com