आम मुद्देताजातरीनमध्य प्रदेशराज्य

टोल टैक्स के नाम पर डगरई पर की जा रही भारी लूट खसोट

दतिया @rubarunews.com>>>>>>>>>> दतिया-झांसी रोड पर बने डगरई टोल बेरियर पर वाहन चालकों से जमकर लूट खसोट की जा रही है और प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है।

हाल यह है कि यहां से निकलने वाले वाहन चालकों से टोल टैक्स के नाम पर मनमाना पैसा वसूल किया जा रहा है। खास बात यह है कि टोल पर दतिया शहर के स्थानीय वाहन चालकों से भी टोल टैक्स बसूला जा रहा है जबकि टोल टैक्स पर स्थानीय लोगों को छूट दी जानी चाहिए। यदि कोई व्यक्ति दतिया से चिरुला तक भी जाता है तो उसे टोल टैक्स देना पड़ रहा है जो कि नही लगना चाहिए।

टोल टैक्स में एक कार से एक वार में लगभग 120 रुपये लिए जा रहे है बो भी केवल एक बार के यदि कोई कार दतिया ओर झांसी के 2 राउंड लगाती है तो उसे लगभग 450 रुपये तो केवल टोल टैक्स के देने पड़ रहे है जबकि होना यह चाहिए कि किसी वाहन का एक दिन में टोल टैक्स बसूला जाए तो दिनभर उसका टोल टैक्स दुबारा न बसूला जाए लेकिन हो यह रहा रहा है कि एक ही गाड़ी दिन में जितनी बार निकलती उतनी बार ही टोल टैक्स वसूला जा रहा है।

शहर के कई गणमान्य नागरिकगणों द्वारा प्रशासन को इस लूट खसोट की जानकारी दिए जाने के बावजूद कोई सुधार होता नजर नही आ रहा है ओर रोज वाहन चालकों ओर मालिको से मनमाने पैसे लिए जा रहे है।