आम मुद्देताजातरीनमध्य प्रदेशराजनीति

कांग्रेस की अन्याय और अत्याचारी सरकार को सिंधिया ने गिराया- उमा भारती

दतिया @rubarunews.com>>>>>   जिला के भांडेर विधानसभा चुनाव में  विशाल आम सभा को  संबोधित करते हुए  मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री  सुश्री उमा भारती ने कहा कि वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता से कई बडे़-बड़े वादे करके कांग्रेस ने सरकार तो बना ली।

कांग्रेस को भी उम्मीद नहीं थी कि हम सरकार में आएंगे, इसलिए बड़े-बडे़ वादे भी कर लिए, लेकिन जब वचन पूरे करने की बारी आई तो पीछे हट गए। कमलनाथ की वादाखिलाफी के कारण उनके मंत्री-विधायक जनता के सामने जाने लायक नहीं बचे तो उन्होंने ही कांग्रेस की सरकार को गिरा दिया। उसमें भारतीय जनता पार्टी का कोई योगदान नहीं है।

सुश्री उमा भारती ने कहा कि जब जनसंघ की स्थापना हुई थी और स्व. कुशाभाउ ठाकरे जनसंघ को अपनी मेहनत से खड़ा कर रहे थे उस समय कांग्रेस के अत्याचार बढ़ रहे थे। इन अत्याचारों के कारण ही राजमाता विजयाराजे सिंधिया जी कांग्रेस की सरकार को गिराकर जनसंघ में आ गईं। इसके बाद कुशाभाउ ठाकरे और राजमाता ने जनसंघ को खड़ा करने में अहम योगदान दिया। अब उनके पोते ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कांग्रेस के अत्याचारों के कारण ही प्रदेश में सरकार गिराई और भाजपा में आ गए। यह तो स्वाभाविक ही था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को भाजपा में आना था। कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने जनमानस का सच्चा हितैषी लोकतंत्र की लड़ाई लड़ने वाले श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को सम्मान देने की जगह उनका अपमान किया है।

मोदी जी ने देश सेवा के लिए समर्पित कर दिया जीवन *सुश्री उमा भारती* ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश के लिए वे सारे काम कर दिए हैं, जिन्हें कांग्रेस चुनावी मुद्दे बनाती रही है। अब कांग्रेस के पास कोई मुद्दे ही नहीं बचे हैं। नरेंद्र मोदी ने अपना पूरा जीवन देश सेवा के लिए समर्पित कर दिया है। उनके साथ में हम सभी ने अपना जीवन भी देश सेवा के प्रति समर्पित कर दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर से धारा 370 खत्म करना, श्रीराम मंदिर निर्माण, तीन तलाक जैसे निर्णय लेकर इन्हें हल किया है तो वहीं गरीबों को पक्के मकान, किसानों को सम्मान निधि देने का काम भी किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने अपने हाथों से श्रीराम मंदिर निर्माण की नींव रखी तो वहीं कांग्रेस के नेताओं ने भगवान श्रीराम के द्वारा बनाए गए रामसेतु को ही काल्पनिक बता दिया था।

उन्होंने कहा कि जब तक नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं, तब तक भारत की सीमा चारों तरफ से सुरक्षित है। *सुश्री उमा भारती* ने कहा कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूरे समर्पण भाव से सरकार चलाई है और हर वर्ग के कल्याण के लिए योजनाएं बनाकर जनता को राहत पहुंचा रहे हैं।