सभी को समझाया मास्‍क है जरूरी

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com-  कोरोना के विरुद्ध जन आंदोलन के तहत जिले में चलाए जा रहे एक माह के विशेष अभियान में ‘मास्‍क पहनो, पहनाओ‘ तथा ‘नो माक्क नो एन्ट्री‘ अभियान के तहत नगर परिषद बूंदी के दीनदयाल अन्त्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन गठित स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने भागीदारी निभाई। इस अवसर पर कोरोना जागरूकता अभियान को और अधिक प्रभावी बनाने हेतु शिव शक्ति एरिया लेवल फेडरेशन एवं स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने मनोहर बावड़ी, अग्रवाल चैक मोगियों का नोहरा में नगर परिषद आयुक्त महावीर सिंह सिसोदिया के नेतृत्व में मास्क वितरण में भाग लिया।

नगर परिषद आयुक्त महावीर सिंह ने सभी महिलाओं को कोरोना से बचाव में भूमिका की महत्ता बताते हुए कहा कि एक महिला अपने परिवार सहित पूरे मोहल्ले को बचाव के उपाय बता सकती है। जिसमें सबसे ज्यादा जरूरी घर से बाहर जाने से पहले मास्क लगाना जरूरी है। जिला परियोजना अधिकारी राकेश सिंह ने समूह की महिलाओं को मास्क देकर लोगों की मास्क लगवाए जाने एवं घर के बाहर ‘नो मास्क नो एन्ट्री‘ के पोस्टर चिपकाए जाने की अपील की ।

जिला प्रबंधक प्रवीण शर्मा ने सभी महिलाओं को अपने क्षेत्र में लोगों को जागरूक करने के लिए कोरोना से बचाव के उपाय और ‘ नो मास्क नो एन्ट्री‘ की शपथ ली। डाॅ. मोनिका जिला प्रबन्धक मोनिका सोनी ने कोरोना से बचाव, हाथ धोने के तरीके एवं सोशल डिस्टेन्स के फायदे बताये और उपयोग में ली जाने वाली सभी वस्तुओं को सेनीटाईज किए जाने की उपयोगिता से अवगत कराया। आयुक्त नगर परिषद के नेतृत्व में राकेश सिंह जिला परियोजना अधिकारी, डा. मोनिका सोनी जिला प्रबन्धक, प्रवीण शर्मा जिला प्रबन्धक, इसरार अहमद सामुदायिक संगठक, गौतम विकास समिति के सचिव आदित्य, ममता जैन एएलएफ ने घर के बाहर नो मास्क नो एन्ट्री के स्टीकर चिपकाए। शिव शक्ति एरिया लेवल फेडरेशन एवं स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने आयुक्त महोदय से मास्क बनाए जाने के आर्डर नगर परिषद के माध्यम से दिलवाई जाने की अपील की ताकि महिलाएं रोजगार से जुड सके।

कलाकारों ने सिखाया हाथ कैसे धोएं

जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे मास्‍क पहनो पहनाओ अभियान अन्‍तर्गत सूचना एवं जन संपर्क विभाग तथा रेडक्रास सोसायटी की ओर से चलाए जा रहे जागरूकता रथ के माध्‍यम से शहर रजत ग्रह कॉलोनी, संजय नगर, इंद्रा कॉलोनी, गैस गोदाम एवं बहादुर सिंह सर्किल पर मास्‍क सही तरीके पहनने तथा संक्रमण से बचाव के उपाए बताए गए। कला जत्‍था ने गीत गाते हुए कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाए बताए। साथ ही सही तरीके से हाथ धोने की प्रक्रिया समझाई। जिले में अन्‍य स्‍थानों पर भी इसी तरह की गतिविधियां संचालित है।