रतनगढ़ माता मंदिर में श्रृद्धालुओं ने की पूजा अर्चना

दतिया @rubarunews.com>>>>>>   जिले के माँ रतनगढ़ माता मंदिर पर प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी श्रृद्धालुओं ने माँ रतनगढ़ माता मंदिर एवं कुँअर बाबा मंदिर पहुंचकर दर्शन लाभ लिया। दीपावली के दूसरे दिन माँ रतनगढ़ माता मंदिर पर दतिया सहित आसपास जिलों के श्रृद्धालुओं ने मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की।

जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा व्यवस्थाओं के संबंध में पुख्ता प्रवंध किए गए थे।
कलेक्टर संजय कुमार एवं पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर ने अधिकारियों के साथ रतनगढ़ स्थल पर उपस्थित रहकर सभी व्यवस्थाओं की कमान संभाली। प्रशासन के बेहतर प्रबंधन के कारण बिना किसी व्यवधान के लगभग 15 लाख श्रृद्धालुओं ने पूजा अर्चना की। माँ रतनगढ़ मंदिर पर 15 नवम्बर की रात्रि से ही श्रृद्धालुओं का पहुंचना शुरू हो गया था।

गत वर्ष को ध्यान में रखते हुए माँ रतनगढ़ में इस वर्ष भी सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए थे। रतनगढ़ में रात्रि में वर्षा एवं ओला गिरने के कारण भी श्रृद्धालुओं की आस्था में कोई कमी नहीं आई जबकि व्यवस्थाओं में लगे विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी, पुलिस बल भी पूरी मुस्तैदी के साथ उन्हें सौंपे गए कार्यो को बेहतर तरीके से संपादित किया गया।

चंबल रेंज के डीआईजी पहुंचे रतनगढ़
चंबल रेंज के डीआईजी श्री राजेश हिगडेकर ने भी रतनगढ़ पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीआईजी श्री हिगडेकर ने इस दौरान रतनगढ़ में बनाए गए कंट्रोल रूम का भी कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक के साथ कैमरों के माध्यम से टीम द्वारा की जा रही निगरानी का अवलोकन कर जानकारी ली।
कलेक्टर श्री संजय कुमार ने रतनगढ़ में की गई व्यवस्थाओं में लगे सभी अधिकारियों, कर्मचारियेां एवं पुलिस बल के सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया।