बाल अधिकार मित्र सम्मान-2020 हेतु आवेदन आमंत्रित

मध्यप्रदेश के दतिया जिले के बाल अधिकार मित्र सम्मान-2020 हेतु

निवसीड बचपन एवं मप्र बाल संरक्षण आयोग द्वारा *बाल अधिकार मित्र सम्मान-2020* हेतु बच्चों के लिए सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाले अभ्यर्थी 7 नवंबर 2020 तक कर सकते हैं आवेदन, पढ़े पूरी खबर …. !

 

दतिया @rubarunews.com>>>>>> दतिया जिले में किए बच्चों के लिए प्रयासों को रेखांकित करते हुए जिला स्तर पर चयन समिति द्वारा एक साथी चयन कर निवसीड बचपन एवं मप्र बाल संरक्षण आयोग की संयुक्त पहल पर बाल अधिकार मित्र सम्मान-2020 का आयोजन किया जा रहा है। दतिया जिले में किए गए प्रयासों के आधार पर उक्त सम्मान हेतु अभ्यर्थियों से आवेदन बाल अधिकार संरक्षण पर कार्यरत सहयोगी संस्था स्वदेश ग्रामोत्थान समिति दतिया के माध्यम से जमा किए जा सकेंगे। आवेदन के साथ अभ्यर्थी को आवश्यक दस्तावेज भी संलग्न करना होंगे।

 

सम्मान हेतु संपूर्ण जानकारी देते हुए रामजीशरण राय संचालक स्वदेश ग्रामोत्थान समिति दतिया ने बताया कि इस सम्मान के लिए वे अभ्यर्थी पात्र होगे, जिन्होंने जिले स्तर पर बाल अधिकार, बच्चों के स्वास्थ्य, शिक्षा एवं सुरक्षा से संबंधित जमीनी स्तर पर सराहनीय कार्य किया हो। कोविड के प्रकोप के दौरान बच्चों के लिए ऐसा कोई कार्य किया हो, जो सबसे के लिए प्रेरणादायी बना हो। वंचित समुदाय के बच्चों के लिए कार्य को प्राथमिकता दी हो। बाल मित्र सम्मान के आवेदनकर्ता की आयु 18 वर्ष से अधिक हो। सामाजिक कार्य विशेषकर बाल अधिकार के क्षेत्र में कम से कम 2 वर्षों से सक्रिय हो।

 

चयन समिति करेगी अभ्यर्थियों के आवेदन का अवलोकन उपरांत चयन। श्री राय ने बताया कि प्राप्त आवेदनों में से चयन हेतु सहयोगी संस्था द्वारा 3 सदस्यीय चयन समिति का गठन किया जाएगा। जिला स्तर पर आए आवेदनों का आंकलन कर सर्व सहमति से बाल अधिकार मित्र का चयन किया जाएगा। चयन समिति में राज्य बाल अधिकार आयोग के चयनित बाल मित्र, स्वैच्छिक संस्था प्रतिनिधि, बाल अधिकारों पर कार्यरत स्वैच्छिक कार्यकर्ताओं 5 सदस्य सम्मिलित किए जाएंगे। चयन समिति द्वारा चयनित नाम को भोपाल भिजवाया जावेगा।

 

दतिया जिले के बाल अधिकार सम्मान हेतु अधिक जानकारी के लिए एवं आवेदन अभ्यर्थी स्वदेश ग्रामोत्थान समिति दतिया या
ईमेल आईडी [email protected], [email protected]
अथवा रामजीशरण राय के व्हाट्स एप मोबाईल नंबर 94257 93158* पर भी भेज सकते है तथा संपर्क कर सकते है। उक्त मोबाईल नंबर पर संपर्क कर आवेदन का प्रारूप भी प्राप्त किया जा सकता है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 नंवबर 2020 व समय शायं 5 बजे है।

 

ज्ञात हो कि उक्त आवेदन दतिया जिले में किए बच्चों के लिए प्रयासों को रेखांकित करते हुए जिला स्तर पर चयन समिति द्वारा एक साथी चयन किया जावेगा। यह प्रक्रिया प्रत्येक जिले में कार्यरत संस्था के माध्यम से की जावेगी। जो संस्था निवसीड बचपन भोपाल व बाल अधिकार आयोग मध्यप्रदेश से जुड़कर बाल अधिकारों के संरक्षण हेतु कार्यरत है वह पूर्ण कर चयन करेगी। अतः अपने जिले की चयन करने वाली संस्था से सम्पर्क किजिएगा।