बरसात में जलभराव के आंकलन के लिए कलेक्टर ने किया शहर का भ्रमण आवश्यक दिए निर्देश

दतिया @rubarunews.com बरसात में दतिया शहर में कहीं भी जल भराव की स्थिति निर्मित ना होने पाए, इसकी रोकथाम के लिए सामाजिक मुद्दों पर बेहद संवेदनशील  कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने शहर के विभिन्न हिस्सों का भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया।

 

इस दौरान कलेक्टर के साथ अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत धनंजय मिश्रा, मुख्य नगरपालिका अधिकारी अनिल कुमार दुवे, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अशोक सिंह चैहान, नायब तहसीलदार मयंक तिवारी मौजूद थे। कलेक्टर ने अपने भ्रमण के दौरान शहर के बुंदेला कालोनी एवं उनाव रोड़ क्षेत्र समेत सीतासागर एवं लाला का ताल का निरीक्षण किया और इनकी साफ-सफाई के मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निर्देश दिए।

 

बरसात में लाला का तालाव के पानी की निकासी से आसपास के लोगों को परेशानी ना होने देने तथा खेरापति मंदिर एवं मजिस्द के नीचे पानी की सुव्यवस्थित निकासी सुनिश्चित करने के मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निर्देश दिए। कलेक्टर ने तालाबों एवं नालों की साफ-सफाई के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश मुख्य नगरपालिका अधिकारी को दिए और कहा कि बरसात में शहरी क्षेत्र में कहीं भी जल भराव की स्थिति निर्मित ना होने दी जाए।