पीतांबरा नमकीन फैक्ट्री पर प्रशासन का छापा कई नमकीन के पैकेट एवं अन्य सामग्री सीज,

दतिया @rubarunews.com>>>>>>>> खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन द्वारा खाद्य पदार्थों को लेकर चलाए जा रहे अभियान के क्रम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश निम ने पीतांबरा फैक्ट्री असनई के पास में छापा मारा। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया फैक्ट्री अवैध रूप से चल रही है नमकीन पाउच पर जो पता दिया है वह निर्माण स्थल का नहीं है, प्रशासन ने 41 हजार 400 रुपए लगभग की सामग्री को जब्त कर लिया है। फैक्ट्री से जांच के लिए तीन पैकेट नमकीन एवं लायचीदाना कब्जे में ले लिया है।

जिला अस्पताल क्षेत्र के आसनई के पास स्थित पीतांबरा नमकीन फैक्ट्री में सुबह 11 बजे छापा मारा गया। यहां घंटे भर चली जांच में खाद्य सामग्री मानक के अनुरूप नहीं पाए जाने पर टीम ने विभिन्न ब्रांड के 03 पैकेट नमकीन एवं एक लायचीदाना पैकेट सीज कर दिया। पैकेट में भरा जा रहा नमकीन का नमूना भी लिया है। कलेक्टर संजय कुमार के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश निम के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम लगातार छापेमारी कर रही है।

 

अलसुबह टीम पीतांबरा नमकीन फैक्ट्री पर पहुंच गई।यहां मौके पर मजदूर काम करते पाए गए। टीम ने नमूना लिया और विभिन्न प्रकार से निर्मित तीन पैकेट नमकीन और एक लायचीदाना पैकेट लगभग 41 हजार 400 रुपए का सामान को सीज कर दिया है।