नगर में यातायात को नियंत्रित करने हेतु तीन स्थानों पर लगेंगे ट्रफिक सिगनल

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में हुआ निर्णय

दतिया @rubarunews.com>>>>>>>> शहर में यातायात को नियंत्रित करने हेतु तीन स्थानों पर स्मार्ट सिटी योजना के तहत् ट्राफिक सिगनल (लाल बत्ती) लगाई जायेगी। उक्ताश्य की जानकारी कलेक्टर संजय कुमार की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा एवं यातायात के नियमों का पालन कराये जाने हेतु आयोजित सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में दी गई।

बैठक में जिला परिवहन अधिकारी स्वाति पाठक सहित संबंधित अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।कलेक्टर संजय कुमार ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसे स्थान एवं मोड़ चिन्हित किए जाए जहां वार-वार दुर्घटनाएं होती है उन स्थानों पर वाहन दुर्घटना रोकने हेतु आवश्यक कदम उठाए जाए, शाईन बोर्ड लगाए जाए जिससे सड़क दुर्घटना को रोका जा सके। कलेक्टर ने कहा कि दुकानदारों द्वारा भी अपनी दुकान के सामने सामग्री खुली रखने के कारण दुर्घटना बढ़ती है इन्हें भी रोका जाए। उन्होंने कहा कि नगर के भीड़ भाड़ वाले इलाकों में नो व्हीकल जोन विकसित करने हेतु जिला परिवहन अधिकारी, मुख्य नगर पालिका अधिाकरी, यातायात प्रभारी, दुकादार एवं जनप्रतिनिधियों से चर्चा कर कार्यवाही करें।

बैठक में बताया गया कि ट्रफिक सिगनल, बम-बम महादेव, झांसी तिराहा (चुंगी) तिराहे पर लगाए जाने एवं माँ पीताम्बरा मंदिर मुख्य मार्ग पर छोटे-छोटे स्टोपर लगाने पर भी चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा समिति की प्रतिमाह बैठक आयोजित की जायेगी। जिसमें पूर्व बैठक में किए गए कार्यो की समीक्षा की जायेगी।