जयारोग्य में सुपर स्पेशियलिटी के आइसीयू में आग, दस मरीज फंसे

ग्वालियर @rubarunews.com>>>>>>> जयाराेग्य अस्पताल के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के थर्ड फ्लाेर पर शनिवार की दाेपहर भीषण आग लग गई। बताया जाता है कि आग आइसीयू में लगी है, जहां पर काेराेना के करीब दस मरीज भी भर्ती हैं। पहले अस्पताल प्रबंधन ने खुद ही आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन जब आग बेकाबू हाेने लगी ताे दमकल अमले काे सूचना दी गई।

 

घटना की सूचना मिलते ही जीआर मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ एसएन अयंगर एवं जेएएच अधीक्षक डा आरकेएस धाकड़ भी माैके पर पहुंच गए हैँ। प्रशासन ने दो मरीजो के झुलसने की बात स्वीकारी।

 

जेएएच के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में काेराेना मरीजाें काे भर्ती किया जाता है। खबर है कि दाेपहर में करीब दाे बजे अचानक थर्ड फ्लाेर पर बने आइसीयू में आग लग गई। जिसमें वेंटिलेटर धूं-धूं करके जलने लगे। जैसे ही स्टाफ ने वार्ड से धुआं उठते देखा ताे हडकंप मच गया। तत्काल सिक्युरिटी स्टाफ काे सूचना दी गई और आग पर काबू पाने के प्रयास तेज किए गए। हालांकि तब तक आग इतनी फैल चुकी थी कि उस पर काबू पाना मुश्किल हाे रहा था, इसलिए दमकल अमले काे सूचना दी गई। बताया जाता है कि जिस फ्लाेर पर आग लगी है, वहां पर करीब दस काेराेना मरीज भी भर्ती हैं।

 

मरीजाें काे निकालने के प्रयास तेजः थर्ड फ्लाेर पर आगजनी की घटना के बाद स्टाफ एवं सिक्युरिटी स्टाफ भर्ती मरीजाें काे निकालने के प्रयास में जुट गया। खबर लिखे जाने तक मरीजाें काे निकालने के प्रयास में कामयाबी नहीं मिल सकी थी।

 

अस्पताल में हडकंपः आगजनी की सूचना मिलते ही जेएएच में हडकंप मच गया। क्याेंकि सुपर स्पेशियलिटी में गंभीर मरीजाें काे रखा जाता है। इनमें से वेंटिलेटर वाले मरीज ताे अपनी जगह से हिल तक नहीं सकते हैं, जबकि कुछ मरीज ओक्सीजन पर हैं। घटना की सूचना मिलते ही जीआर मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ एसएन अयंगर एवं जेएएच अधीक्षक सहित पुलिस फाेर्स भी माैके पर पहुंच गया है।