चन्द्रावती जिला प्रमुख निर्वाचित

बून्दी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com- पंचायतीराज आम चुनाव,2020 के तहत जिला परिषद के जिला प्रमुख पद के लिए गुरूवार को हुए निर्वाचन में निर्दलीय प्रत्याशी चन्द्रावती विजयी घोषित की गई। चन्द्रावती को 13 मत प्राप्त हुए, जबकि इनके निकटतम प्रतिद्वन्दी भाजपा के पुरूषोत्तम को 10 मत प्राप्त हुए। रिटर्निंग अधिकारी (जिला कलक्टर) ने चन्द्रावती के जिला प्रमुख निर्वाचित होने की घोषणा की एवं शपथ दिलाई। जिला परिषद भवन में सुबह 10 बजे से निर्वाचन की प्रक्रिया आरम्भ हुई। निर्धारित समयावधि में दोनों अभ्यार्थियों ने नामांकन पत्र दाखिल किये। मतदान समाप्ति के तुरन्त बाद मतों की गणना की गई।
प्रधान पदों के परिणाम घोषित
बून्दी,- पंचायतराज आम चुनाव, 2020 के तहत जिले की पंचायत समितियों में हुए प्रधान पदों के निर्वाचन के सभी नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। जिले में कांग्रेस के एक तथा भाजपा के 4 उम्मीदवार प्रधान पद पर निर्वाचित हुए।
जिले की बून्दी पंचायत समिति में कांग्रेस की प्रेम बाई 10 मत प्राप्त कर विजय रही, जबकि भाजपा की उम्मीदवार संतोष को 5 मत मिले। तालेड़ा पंचायत समिति में भाजपा के राजेश रायपुरिया को 12 मत प्राप्त हुये और विजयी हुए। इनकी निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के प्रीति को 5 मत प्राप्त हुए। हिण्डोली पंचायत समिति में भाजपा की कृष्णा देवी 12 मत प्राप्त कर विजयी रही। इनकी निकटतम प्रतिद्वन्दी कांग्रेस की शकुन्तला व्यास को 10 मत प्राप्त हुये। केशोरायपाटन में भाजपा के वीरेन्द्र सिंह को 12 मत प्राप्त कर विजय रहे, जबकि इनके निकटतम उम्मीदवार कांग्रेस के वीरेन्द्र सिंह को 10 मत प्राप्त हुए। नैनवंा पंचायत समिति के प्रधान पद पर भाजपा के पदम कुमार 10 मत प्राप्त कर विजयी रहे। इनके निकटतम प्रतिद्वन्दी कांग्रेस प्रत्याशी बच्छराज गुर्जर को 9 मत प्राप्त हुये। सम्बन्धित पंचायत समिति मुख्यालयों पर प्रधान पदों के निर्वाचन की प्रक्रिया रिटर्निग अधिकारियों के द्वारा सम्पन्न की गई। हिण्डोली एवं केशोरायपाटन में एक-एक मत खारिज हुए।