ग्वालियर संभाग आयुक्त आशीष सक्सैना ने दतिया चिकित्सा महाविद्यालय का किया निरीक्षण

दतिया @RBNewsindia.com>>>>>>>>>> ग्वालियर संभाग आयुक्त आशीष सक्सैना ने दतिया जिले के प्रवास के दौरान गुरूवार को चिकित्सा महाविद्यालय दतिया का निरीक्षण कर चिकित्सा महाविद्यालय द्वारा संचालित गतिविधियों की जानकारी ली। उन्होंने चिकित्सा महाविद्यालय द्वारा आरटीपीसीआर लैब में कोविड-19 जांच की भी जानकारी ली।

इस दौरान कलेक्टर श्री संजय कुमार, संयुक्त संचालक स्वास्थ्य डॉ.एके दीक्षित, मेडीकल कॉलेज के चिकित्सकगण सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी साथ थे।संभागायुक्त सक्सैना ने मेडीकल कॉलेज में शिक्षा ग्रहण कर रहे चकित्सक छात्रों के संबंध में भी जानकारी ली।

इस दौरान उन्होंने चिकित्सा महाविद्यालय में विभिन्न पदों पर चिकित्सकों की पूर्ति, रिक्त पदों के संबंध में भी चर्चा की। इस दौरान मेडीकल कॉलेज के प्रभारी ने बताया कि चिक्त्सिा महाविद्यालय दतिया में आरटीसीपीसीआर लैब के माध्यम से कोविड-19 की जांच की जा रही है।

एमबीबीएस के तृतीय बैच के चिकित्सक छात्रों के लिए काउंसलिंग भी शुरू हो गई है। चिकित्सा छात्रों को कोविड को ध्यान में रखते हुए ऑनलाईन कक्षाओं के माध्यम से अध्यापन कराया जा रहा है। इस दौरान चिकित्सा महाविद्यालय के विभिन्न विभागों के संबंध में भी जानकारी दी।