दतिया @rubarunews.com>>>>>>> जिले में गणतंत्र दिवस हर्ष, उल्लास एवं उमंग के साथ मनाया जायेगा। गणतंत्र दिवस का जिला स्तरीय मुख्य समारोह जिला मुख्यालय पर स्थित पुलिस लाईन दतिया में आयोजित होगा। समारोह के मुख्य अतिथि द्वारा प्रातः 9 बजे ध्वजारोहण कर संयुक्त परेड़ की सलामी लेंगे।
कलेक्टर संजय कुमार की अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस समारोह के संबंध आयोजित बैठक में जानकारी दी गई।

 

न्यू कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अतेन्द्र सिंह गुर्जर सहित जिला अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।कलेक्टर संजय कुमार ने गणतंत्र दिवस समारोह की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह जिले में पूरे हर्षोल्लास एवं उमंग के साथ कोविड-19 की गाईड लाईन एवं शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुरूप कार्यक्रम आयोजित करें।


उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस जैसे राष्ट्रीय पर्व को हम सभी लोग अन्य पर्वो के समान मनाए। कलेक्टर ने जिले के नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर नागरिकगण निजी भवनों पर भी रोशनी करें और देश भक्ति पर केन्द्रित कार्यक्रम आयोजित करें और आयोजनों में गणतंत्र दिवस के महत्व के बारे में लोगों को बताए। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस पर जो भी कार्यक्रम आयोजित किए जाए वह गणतंत्र दिवस की पूरी गरिमा के अनुरूप हो।

 

कलेक्टर संजय कुमार ने गणतंत्र दिवस की गरिमापूर्ण तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को जबावदेशी सुनिश्चित करते हुए निर्देश दिए कि गणतंत्र दिवस की व्यवस्थायें गणतंत्र दिवस की गरिमा के अनुरूप हो। यह व्यवसथायें पूरी निष्ठा, ईमानदारी के साथ की जाए। बैठक में बताया गया कि गणतंत्र दिवस का जिला स्तरीय मुख्य समारोह पुलिस लाईन दतिया में प्रातः 9 बजे से आयोजित होगा। जहां गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण कर संयुक्त परेड़ की सलामी लेंगे। इस अवसर पर मार्च पास्ट का आयोजन होगा। मुख्य अतिथि द्वारा मुख्यमंत्री जी के गणतंत्र दिवस संदेश का वाचन किया जायेगा। गणतंत्र दिवस के अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा शासन की योजनाओं पर केन्द्रित चलित झांकिया भी आयोजित की जायेगी। झांकियों की विषयवस्तु भी 14 जनवरी तक जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को संबंधित विभाग भेजना सुनिश्चित करेंगे।

 

कलेक्टर ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि संबंधित अधिकारी अपने-अपने कार्यालयों में प्रातः 7.30 बजे ध्वजारोहण कर न्यू कलेक्ट्रेट में आयोजित ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल होंगे। उन्हाेंने जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) को निर्देश दिए कि वह भी अपने-अपने स्तर पर विभिन्न विभागों के सहयोग से गरिमापूर्ण गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन करें। बैठक में कार्यक्रम स्थल पर बैरीकेटिंग मंच व्यवस्था, आकाश में गुब्बारे छोड़ने आमंत्रण पत्रों की वितरण व्यवस्था पर चर्चा की गई।