कोरोना वायरस के मद्देनजर सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें-कलेक्टर

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने कहा है कि कोरोना वायरस की चपेट में देश के कई राज्य आ गये है। जिसमें मप्र के कुछ जिले भी शामिल है। सौभाग्य की बात यह है, कि श्योपुर जिले में अभी तक कोई कोरोना वायरस की बीमारी का कोई भी कैश पाॅजीटिव नही आया है। इसलिए सभी को सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया जावे। साथ ही मास्क एवं सेनेटाईजर का उपयोग करते रहना चाहिए। वे आज नवीन पुलिस कन्ट्रोलरूम के सभागार में धर्मगुरू, गणमान्य नागरिको एवं सामाजिक सगठनो के लोगो से चर्चा कर रही थी।

कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना वायरस सक्रमण बीमारी को दृष्टिगत रखते हुए जिले में धारा 144 प्रभावशील है। साथ ही लाॅकडाउन जारी है। इसलिए सभी नागरिक अपने घरो में रहें। साथ ही बाहर नही निकले। इसी प्रकार विशेष परिस्थिति में शोसल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए जिला प्रशासन के द्वारा जारी किये जा रहे समय-समय पर निर्देशो का पालन किया जावे। उन्होने कहा कि श्योपुर शहर को चार सेक्टर के बाटा जाकर नई व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। साथ ही वार्ड क्षेत्र में सब्जी ठेला के माध्यम से सब्जी खरीदने की व्यवस्था की गई है। इसी प्रकार किराना दुकान से सामान लेने के लिए तिथियो का निर्धारण किया गया है। उन्होने कहा कि आप सभी लोग शहर के लोगो को संदेश दे की वह घर से बाहर न निकले। घरो में ही रहे। सोशल डिस्टेस बनाये रखे। उन्होने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए धर्मगुरू सामाजसेवी एवं सामाजिक सगठन जनजागृति अभियान चलाये। आप जनता में ऐसा सदेश दे जिससे लोग घरो से बाहर न निकले। उन्होने कहा कि जरूरत पडने पर ही बाहर आये। बस थोडे से ही दिन की बात है। अपना जिला श्योपुर ठीक है सुरक्षित है।इसी दिशा मे ंजिला प्रशासन द्वारा निरंतर प्रयास किये जा रहे है।
कलेक्टर ने कहा कि शहर के लोगो को आपके द्वारा ऐसा मैसेज दिया जावे कि वे घर से बाहर ने निकले। उन्होने कहा कि सबको पता है कि कोरोना वायरस की सक्रमण बीमारी से कितने लोग अभी तक इसकी चपेट में आ चुके है। अपना मप्र भी इसकी चपेट में है। उसमें कई जिले शामिल है। इसलिए मेरा कहना है कि हम सौभाग्यशाली है कि श्योपुर जिले मे रह रहे है। जहां अभी तक ऐसा कोई मामला नही है। इसलिए हम सभी से यही कहना चाहते है कि जहां भी है वही रहें। सुरक्षित रहें। घर से बाहर न निकले।
पुलिस अधीक्षक  सम्पत उपाध्याय ने बैठक में अवगत कराया कि कोरोना वायरस के मद्देनजर जिले में कानून व्यवस्था बनाने की दिशा मे ंनिरंतर प्रयास किये जा रहे है। साथ ही धारा 144 एवं लाॅकडाउन का पालन करने की पहल पुलिस द्वारा की जा रही है। उन्होने कहा कि सोशल मीडिया के माघ्यम से फैसबुक, व्हाटसएप आदि साईटो पर आपत्तिजनक टिप्पणीयां न डाले। जिससे शहर में माहौल खराब नही होना चाहिए। श्योपुर शांति का प्रतीक जिला है। इसलिए कोई भी यह सब पोस्ट न डाले। अगर किसी भी सोशल मीडिया साइट पर पोस्ट डलता है तो उसका जिम्मेदार वह खुद होगा। उस पर कानूनी कार्यवाही की जावेगी।

बैठक में पुलिस अधीक्षक  सम्पत उपाध्याय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  पीएल कुर्वे, एसडीएम  रूपेश उपाध्याय, एसडीओपी  रामतिलक मालवीय, गणेश संस्थान के अध्यक्ष  रामस्वरूप गर्ग, शहरीकाजी  अतिक उल्ला कुरैर्शी,  अजुमन सदर,  शब्बीर नागौरी, समाजसेवी  अशोक शर्मा,  सिराज दाउदी, प्रभारी तहसीलदार सुश्री रजनी बघेल, थाना प्रभारी  यश बिजोलिया एवं सभी धर्मगुरू एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।