कलेक्टर बी. विजय दत्ता ने मतगणना कर्मियों के प्रशिक्षण में दिए निर्देश,

दतिया @rubarunews. com>>>>>> कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी बी. विजय दत्ता ने मतगणना कार्य संपादित कराये जाने हेतु नियुक्त किए गए मतगणना कर्मियों के प्रशिक्षण को संबोधित करते हुए कहा कि मतगणना कार्य पूरी सतर्कता, सावधानी एवं पारदर्शिता के साथ करें। मतगणना कार्य के दौरान अगर किसी प्रकार की शंका हो तो उसे प्रशिक्षण के दौरान मास्टर ट्रेनर्स से दूर करायें।

 

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दत्ता गुरूवार को नवीन कलेक्ट्रेट दतिया के सभाकक्ष में भाण्डेर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र (अ.जा.) में 3 नवम्बर को डाले गए मतों की गणना हेतु नियुक्त किए गए मतगणना कर्मियों के प्रशिक्षण को संबोधित कर रहे थे।

 

इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अतेन्द्र सिंह गुर्जर, उपजिला निर्वाचन अधिकारी अशोक सिंह चौहान, जिला योजना अधिकारी एसएस सिसौदिया, मास्टर ट्रेनर्स डॉ. रतन सूर्यवंशी सहित संबंधित अधिकारी और मतगणन कार्य में लगे कर्मचारी उपस्थित रहे।कलेक्टर दत्ता ने मतगणना कर्मियों के प्रशिक्षण को संबोधित करते हुए कहा कि मतदान के उपरांत मतगणना का कार्य एक महत्वपूर्ण कार्य है। मतगणना कार्य में लगे अधिकारी एवं कर्मचारी आयोग के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए प्रशिक्षण में मतगणना से संबंधित जो दिशा निर्देश दिए जाए उनका भलीभांत पालन कर मतगणना कार्य सम्पन्न कराए।

 

उन्होंने मतगणना कर्मियों से कहा कि अगर उन्हें मतगणना कार्य के संबंध में किसी प्रकार की शंका हो तो उन शंकाओं का निराकरण भी प्रशिक्षण के दौरान मास्टर ट्रेनर्स के माध्यम से दूर कराए। मतगणना का कार्य पूरा आत्म विश्वास के साथ संपादित कराए।

 

उल्लेखनीय है कि मतगणना 10 नवम्बर को प्रातः 8 बजे से शासकीय पॉलीटैक्निक महाविद्यालय दतिया में बनाए गए मतगणना केन्द्र पर होगी। मतगणना का कार्य दो कक्षों में सात-सात टेबलों पर किया जायेगा। प्रत्येक टेबल पर एक-एक एआरओ रहेंगे। मतगणना कार्य हेतु 20 मतगणना पर्यवेक्षक एवं 20 मतगणना सहायक नियुक्त किए गए है।