आवश्यक सुविधाऐं उपलब्ध करवाने के साथ-साथ प्रत्येक पाॅलिंगबूथ को करवाये सेनेटाईज -सीईओ

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com- पंचायतीराज आमचुनाव-2020 की तैयारियों को लेकर गुरूवार को जिला परिषद स्थित कक्ष में मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध करवाये गये सोडियम हाइपोक्लोराईड केमिकल का प्रत्येक मतदान बूथ पर छिड़काव करवाकर प्रत्येक पोलिंगबूथ को कोविड-19 संक्रमण की संभावनाओं से मुक्त करवा दिया जावे।

उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि प्रत्येक मतदान बूथ पर पानी, बिजली, साफ-सफाई सहित शौचालयों की व्यवस्था व उपयोगिता सुनिश्चित की जावे। मतदान दिवस को प्रत्येक मतदाता के हाथ सेनेटाईज करने की व्यवस्था सहित मतदाताओं से शाॅसल डिस्टेसिंग की पालना सुनिश्चित करवायी जावे। पाॅलिंगबूथों के आमरास्तों पर किये गये अवैध अतिक्रमणों को नियमानुसार तत्काल हटाये जावे। मतदाताओं के लिए कीचड़ मुक्त सुगम आवागमन रास्ते तैयार किये जावे।

उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि मतदान व आगामी दिवस को ग्राम पंचायत मुख्यालय पर संबंधित ग्राम विकास अधिकारी सहित पंचायत कार्मिकों का ठहराव सुनिश्चित किया जावे। पंचायत समिति मुख्यालय पर उपखण्ड अधिकारी की अध्यक्षता में ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी व विकास अधिकारी के साथ संस्थाप्रधानों की बैठक आयोजित कर पाॅलिंग बूथों की सुविधाओं की समीक्षा कर कमियों को नियमानुसार तत्काल दुरूस्थ करवाये। आदर्श आचार संहिता नियमों का व्यापक प्रचार-प्रसार करवाया जावे।

सीईओ प्रतिहार ने निर्देश दिए कि चुनावी तैयारियों के साथ-साथ विभिन्न योजनाओं में प्रगतिरत कार्यो को पूर्ण करवाये। पूर्ण कार्यो पर व्यय की गई राशि का नियमानुसार समायोजन करवाया जावे। महात्मा गांधी नरेगा योजनान्तर्गत दिसंबर माह के अंत तक जिले में दस हजार श्रमिक परिवारों को 100 दिवस रोजगार सुनिश्चित किया जावे। मेटो को गहनता से प्रशिक्षित किया जावे।

इस दौरान महात्मा गांधी नरेगा के अधिशाषी अभियंता प्रियव्रत सिंह, पंचायत समिति के0 पाटन के विकास अधिकारी दिवाकर मीणा, नैनवां के जतन सिंह गुर्जर, हिण्डोली के राजकुमार सोनी, पंचायत समिति बूंदी के सहायक अभियंता मोहनलाल मीणा, तालेड़ा के अजहर खान, नैनवां के मंदराज तथा के0 पाटन के दशरथ मीणा तथा विजयकुमार हुम्मड मोजूद रहे।